DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सलियों से नहीं, अब डेंगू से जूझ रहे हैं जवान

नक्सलियों से नहीं, अब डेंगू से जूझ रहे हैं जवान

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके जगदलपुर में तैनात सुरक्षा बलों के जवानों की परेशानियां खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। नक्सलियों से लड़ते-लड़ते जवान पहले मलेरिया की चपेट में आए, अब डेंगू से जूझ रहे हैं। 

हफ्तेभर पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान में डेंगू के लक्षण पाए जाने के बाद उसे यहां के मेडिकल कालेज अस्पताल के पुरुष वार्ड में भर्ती कराया गया था। इस जवान को करनपुर कैम्प से लाया गया था। अस्पताल में जांच के दौरान जवान के शरीर में प्लेटलेट्स कम थीं। इसके बाद आनन-फानन में जवान को रात में ही हेलीकॉप्टर से रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल रेफर कर दिया गया।

सीआरपीएफ जवानों का कहना है कि उस जवान की मौत हो गई। हालांकि जवान की मौत के बाबत सीआरपीएफ की ओर से अब तक कोई अधिकृत बयान नहीं दिया गया है। डेंगू के लक्षण वाले जवान के संबंध में मेडिकल कॉलेज के पीआरओ डॉ. के. एल. आजाद ने बताया कि प्लेटलेट्स की कमी व डेंगू के अन्य लक्षण पाए जाने पर जवान को रायपुर रेफर कर दिया गया था। उसके बाद की जानकारी उन्हें नहीं है।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण बस्तर के अंदरूनी इलाकों में तैनात जवान लगातार मलेरिया और डेंगू की चेपट में आ रहे हैं। जिला अस्पताल के अलग-अलग वार्डो में कई जवान तेज बुखार की शिकायत के बाद भर्ती होकर अपना इलाज करवा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सलियों से नहीं, अब डेंगू से जूझ रहे हैं जवान