DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बवाना में भारी सुरक्षा बंदोबस्त

बाहरी दिल्ली के बवाना इलाके में मुहर्रम जुलूस को लेकर तनाव के मद्देनजर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। महापंचायत में कल इलाके में जुलूस के मार्ग को बदलने की मांग की गई थी। दावा किया गया था कि इससे यातायात और कारोबार प्रभावित होगा। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद दोनों समुदायों की सहमति से एक वैकल्पिक मार्ग तय किया गया। यह जेजे बस्ती के पास खत्म होगा और शहर की ओर नहीं आएगा तथा सादे तरीके से इसका आयोजन होगा।

बहरहाल, स्थानीय नेताओं ने आपत्ति जताई है। महापंचायत में भड़काऊ भाषण और नारे लगाए गए। इसमें सैकड़ों लोग आए थे। महापंचायत के बाद से तनाव और बढ़ गया है। इलाके और मार्ग में 1,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नजदीक से इस पर नजर रखेंगे।

कमांडो टीम को भी तैनात किया गया है और अफवाह नहीं फैले इसके लिए विशेष शाखा (खुफिया) दोनों समुदायों के लोगों से संपर्क में है। मुद्दे के बारे में बात करते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने कहा कि हम बवाना, त्रिलोकपुरी और अन्य संवेदनशील इलाके पर करीबी नजर रखे हुए हैं। इलाके में (बवाना) तनाव के बारे में हमें एक महीने पहले सूचना मिली थी और ऐहतियाती उपाय किये गए। हम शांति कमेटियों के साथ संपर्क में हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बवाना में भारी सुरक्षा बंदोबस्त