DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुलायम का खुलासा स्वाभाविक मौत नहीं मरे प्रधानमंत्री नेहरू

कस्बा करहल स्थित नरसिंह इंटर कालेज में आयोजित श्रद्धांजलि जनसभा में भाग लेने आए सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने भाजपा को ठगों की पार्टी बताते हुए कहा कि देशवासियों को धोखा देकर भाजपा ने केन्द्र की सरकार बनाई। एक भी वादा सरकार ने अब तक पूरा नहीं किया है। मुलायम ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी को चतुराई बताया और कहा कि देश में महंगाई लगातार बढ़ रही है। मुलायम ने खुलासा किया कि नेहरू की मौत स्वाभाविक नहीं थी बल्कि चीन की घुसपैठ और दबंगई के सदमे से उनकी जान गई थी।  
     
राजनैतिक गुरु स्व. नत्थू सिंह की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में मुलायम सिंह ने कहा कि चीन की घुसपैठ लगातार बढ़ती जा रही है। सीमा पर चीन कब्जा कर रहा है और प्रधानमंत्री और भाजपा दोनों ही खामोश हैं। चीन गद्दार देश है। चीन ने हमेशा हिन्दुस्तान को धोखा दिया। नेहरू जी बीमार नहीं थे उनकी मौत भी चीन की दबंगई और लगातार हो रही घुसपैठ के सदमे से हुयी थी। उन्होंने सीमा पर बढ़ते तनाव के लिए केन्द्र सरकार को जिम्मेदार बताया और कहा कि मोदी सरकार चतुरता दिखाकर बढ़ती महंगाई को छिपा रही है। देश में महंगाई में कोई कमी नहीं आई है। खाने-पीने की सब वस्तुएं महंगी हैं। पेट्रोल, डीजल  की कीमतें कम हो गयीं लेकिन किसानों को इसका कोई लाभ अब तक नहीं मिला है।

 मुलायम ने जोड़ा कि अखिलेश सरकार देश में सबसे बेहतर काम कर रही है। यूपी में पढ़ाई, दवाई और सिंचाई मुफ्त है। महिलाओं की सुरक्षा पर काम हुआ है। वहीं बालिका शिक्षा के लिए राज्य सरकार बेहतर प्रयास कर रही है। मुलायम ने कहा कि जो लोग त्याग और समर्पण के साथ जनता के लिए संघर्ष करते वे ही राजनीति में आगे जाते हैं। सपा ने किसानों, गरीबों की लड़ाई सर्वाधिक लड़ी है। संसद में सपा ने ही हमेशा किसानों के लिए संघर्ष किया। मुलायम ने कहा कि यूपी में 30 साल बाद सपा को बहुमत की सरकार बनाने का मौका मिला। चुनाव में जनता से किए गए सारे वादे अखिलेश सरकार ने पूरे किए हैं। इस अवसर पर राज्यमंत्री कमाल अख्तर ने भी विचार रखे। कार्यक्रम में पूर्व राज्यमंत्री सुभाष चन्द्र यादव, डीसीबी चेयरमैन डा. रामकुमार यादव, विधायक सोवरन सिंह यादव उपस्थित थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुलायम का खुलासा स्वाभाविक मौत नहीं मरे प्रधानमंत्री नेहरू