DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसएससी परीक्षाः व्हाट्स ऐप से भेजते थे पेपर के उत्तर

एसएससी परीक्षाः व्हाट्स ऐप से भेजते थे पेपर के उत्तर

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित संयुक्त हायर सेकेंड्री लेवल एक्ज़ामिनेशन-2014 के प्रश्नपत्र लीक करने के मामले में एसटीएफ अब व्हाट्स ऐप के जरिये उत्तर भेजने वाले ग्रुप के सभी सदस्यों पर कार्रवाई करेगी। साथ ही अभियुक्तों को रिमांड पर लेकर पूछताछ का सिलसिला शुरू किया जाएगा।

एसटीएफ ने रविवार को मेरठ में कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक करने वाले गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर मोबाइल फोन, पेपरलीक से जुड़े दस्तावेज़ आदि बरामद किए थे। इस सिलसिले में एसटीएफ का दावा है कि मुख्य अभियुक्त नीरज खाबरा ‘आर्केलॉजिकल सर्वे आफ इंडिया’ में एलडीसी के पद पर काम करता है। उसने ‘व्हाट्स ऐप’ पर ईवनिंग नाम से चैट ग्रुप बना रखा था। इसी ग्रुप पर लीक किए गए पेपर के उत्तर अभ्यर्थियों और समूह के लोगों को भेजे जाते थे।

एसटीएफ के मुताबिक, राहुल उर्फ रिन्कू ने ही बतौर ग्रुप एडमिन यह ग्रुप तैयार किया था। उसने प्रोफाइल में फर्जी नाम (शिवानिराहुलदहिया) से ग्रुप खोला था। इस प्रोफाइल से संबंधित मोबाइल नंबर व ग्रुप में शामिल सदस्यों के बारे में छानबीन की जा रही है। एसटीएफ को अब तक छह मोबाइल नंबर मिल चुके हैं। एसटीएफ एक-एक कर सभी सदस्यों से पूछताछ करेगी और संलिप्तता के मुताबिक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एसएससी परीक्षाः व्हाट्स ऐप से भेजते थे पेपर के उत्तर