DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नरेन्द्र मोदी काशी में महज 24 घंटे गुजारेंगे

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र में आ रहे नरेन्द्र मोदी काशी में महज 24 घंटे गुजारेंगे। इस दौरान वह 10 कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। पार्टी एवं प्रशासनिक स्तर पर तैयारी तेजी से चल रही है। प्रधानमंत्री सबसे अधिक समय बुनकरों, किसानों एवं कार्यकर्ताओं को देंगे। इस दौरान शहर के प्रबुद्धजनों से मुलाकात व पूर्वाचल के पार्टी सांसद, विधायक एवं प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के साथ डिनर भी करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री सबसे पहले लालपुर जाएंगे। यहां पर दो सौ करोड़ की लागत से प्रस्तावित बुनकरों के फैसिलिटी सेंटर का शिलान्यास करने के बाद बुनकरों को संबोधित करेंगे और वहां लगी हस्तशिल्प प्रदर्शनी भी देखेंगे। पीएम लगभग एक घंटे यहां रहेंगे। कार्यक्रम की रूपरेखा भी कुछ इसी तरह से तैयार की गई है जिससे कि पीएम बुनकरों के बीच कुछ देर रह सकें। इसी तरह संभावित सांसद आदर्श गांव जयापुर में भी एक घंटे का कार्यक्रम रखा गया है।

पहले यहां पर किसानों के बीच चौपाल रखा जाना था। लेकिन बाद में कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया है। अब मोदी किसानों को संबोधित करेंगे। किसानों से सीधा संवाद कार्यक्रम एक घंटे का होगा। डीएलडब्ल्यू में आयोजित कार्यकर्ता संवाद, पार्टी सांसदों के साथ डिनर एवं शहर के प्रबुद्धजनों से मुलाकात कार्यक्रम भी एक-एक घंटे का है। बाकी अन्य कार्यक्रमों में विवेकानन्द प्रतिमा का अनावरण, माता आनन्दमयी अस्पताल में प्रतिमा पर पुष्पांजलि, रवीन्द्रपुरी कॉलोनी स्थित सांसद जनसंपर्क कार्यालय एवं अस्सीघाट पर स्वच्छता अभियान की शुरुआत शामिल है। यह सभी कार्यक्रम 20 से 30 मिनट का संभावित हैं।

इसके अलावा लहरतारा स्थित सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्रलय व सैमसंग की ओर से स्थापित कौशल विकास केन्द्र के उद्घाटन का भी कार्यक्रम सूची में है। भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी का कहना है कि कार्यक्रम स्थलों पर पीएम कुल 6.30 घंटे गुजारेंगे। बाकी समय वह विश्रम करेंगे। पीएम के काशी विश्वनाथ व संकटमोचन मंदिर में दर्शन-पूजन का कार्यक्रम फिलहाल सूची में नहीं है। लेकिन आने के बाद दूसरे दिन आठ नवम्बर की सुबह यह कार्यक्रम बन भी सकता है। फिलहाल सरकारी स्तर पर प्रोटोकाल आने के बाद ही तय होगा कि पीएम कब, कहां और कितने समय तक रहेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नरेन्द्र मोदी काशी में महज 24 घंटे गुजारेंगे