DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रदेश सरकार के खिलाफ आज से दिखाएगी भाजपा रणनीति का असर

भाजपा सूबे की अखिलेश सरकार से दो-दो हाथ के लिए तैयार है। गोकुल बैराज मुआवजे कांड को प्रदेश भर में फैलाने की बिसात मंगलवार को बिछ जाएगी। राष्ट्रीय और प्रदेश हाईकमान से संकेत मिल गये हैं। संघर्ष समिति सोमवार को आगामी रणनीति का खुलासा करेगी। पार्टी कई चरणों में आंदोलन चलाने के मूड में है।

मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, कांठ में आंदोलन में भाजपा प्रदेश की अखिलेश सरकार को घेरती रही है। गोकुल बैराज पर मुआवजे के ‘महाभारत’ ने भाजपा को बैठे बैठाये मुद्दा थमा दिया है। उपद्रव और लाठीचार्ज में घायल भाजयुमो नेताओं के जेल में बंद होते ही भाजपा उग्र हो गई। प्रदेश कमान से आए तीन सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी को सौंप दी। रविवार रात को जिलाध्यक्ष डा. डीपी गोयल और पूर्व विधायक प्रणतपाल सिंह ने दिल्ली में राष्ट्रीय नेतृत्व को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। इसके बाद से ही गोकुल बैराज किसानों के मुआवजे कांड पर प्रदेश व्यापी आंदोलन के संकेत मिल गये। पार्टी सूत्रों की मानें तो इस आंदोलन के जरिये भाजपा प्रदेश सरकार को घेरेगी। आंदोलन कई चरण में चलाया जाएगा। जाहिर है भाजपा इसे लम्बा खींचने की पूरी तैयारी में है।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन स्पष्ट करते हैं कि जिला संघर्ष समिति जो रणनीति बनाएगी ब्रज क्षेत्र समेत राज्य भर में उसी के अनुरूप पार्टी असर दिखाएगी। आगरा में ब्रज क्षेत्र के अध्यक्ष पुरुषोत्तम खंडेलवाल और मथुरा के एक दजर्न वरिष्ठ नेताओं के बीच चली मंत्रणा के बाद मंगलवार को संघर्ष समिति की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है। जिसमें पार्टी आगामी रणनीति का खुलासा करेगी। रणनीति का मसौदा उसी दिन राष्ट्रीय और प्रदेश हाईकमान को भेज दिया जाएगा। राज्यव्यापी आंदोलन की शुरूआत जिले के कई स्थानों पर प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और पुतले फूंकने के साथ करने की रणनीति है। ग्रामीणों को एकजुट रखने के लिए 11 गांवों में पहले गांव संघर्ष समिति बनाई जाएंगी। इस पर सोमवार जिला महामंत्री रविन्द्र पांडेय के नेतृत्व में सुबह एक दजर्न पार्टी के दिग्गज नेताओं ने सम्पर्क कर ग्रामीणों को समझाया। चरणबद्ध आंदोलन के तहत ही केन्द्रीय और राज्य के नेताओं के मथुरा के लिए दौरे लगेंगे। प्रदेश और राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा भाजपा के सांसद और विधायक समेत वरिष्ठ नेताओं के आने की सम्भावना है। छह नवम्बर को सांसद हेमा मालिनी यहां पहुंचेगी। वे किसानों और जेल में बंद नेताओं से मिलने के बाद जिला संगठन के साथ मंत्रणा करेंगी।   

संघ प्रमुख भागवत तक पहुंचा मामला
आगरा में चले संकल्प शिविर में ब्रज क्षेत्र के वरिष्ठ नेताओं ने आरएसएस के प्रांत प्रचारक दिनेश और क्षेत्रीय प्रचारक आलोक के संज्ञान में भाजपा नेताओं ने पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी। पता चला है कि प्रचारकों ने किसानों के मुआवजे कांड के बारे में संघ प्रमुख मोहन भागवत तक बात पहुंचा दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रदेश सरकार के खिलाफ आज से दिखाएगी भाजपा रणनीति का असर