DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फातिमा के पास 20 तोले सोना और कार लेकिन आजम के पास कार भी नहीं

अखिलेश सरकार में वरिष्ठ मंत्री मो. आजम खां की पत्नी व सपा की राज्यसभा प्रत्याशी तजीन फातिमा ने भले ही पीएचडी कर रखा हो, लेकिन आजीविका के तौर पर उन्होंने डेयरी व्यवसाय अपनाया हुआ है। इसके अलावा वह रामपुर टायर्स में भी पार्टनर हैं। जबकि आजम खां का मुख्य पेशा समाजसेवा है। श्रीमती तजीन के पास 20 तोले सोने के पांच लाख की कीमत के जेवरात हैं। उनके पास तो क्वालिस मॉडल की कार है लेकिन आजम खां के पास कार भी नहीं है।

राज्यसभा के लिए सोमवार को किए नामांकन के साथ लगाए शपथ पत्र के मुताबिक तंजीन फातिमा के पास दस हजार, तो पति आजम खां के पास पंद्रह हजार रुपए नगद हैं। उनके पास बचत खाते में लगभग 21 लाख रुपए से ज्यादा की रकम है जबकि आजम खां के खाते में कुछ भी नहीं है। आजम खां के पास 30 हजार की रिवाल्वर, 20 हजार की एनपी बोर रायफल तथा 12000 रुपए की  बीबीबी एल गन है।

अचल सम्पत्ति के रूप में तजीन के पास 70 लाख रुपए की कृषि जमीन, दिल्ली में फ्लैट व अन्य जमीन है। उन्होंने कामधेनु योजना के लिए 28 लाख रुपए का कर्जा लिया है। श्रीमती फातिमा ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से राजनीति शास्त्र में एमए व पीएचडी किया है। उन्होंने बताया है कि उन पर किसी तरह का कोई आपरराधिक मामला दर्ज नहीं है। उन्होंने साल 2013-14  के लिए आयकर दस्तावेज में अपनी सालाना आय 481833 रुपए दर्शायी है। उनके नामांकन पत्र पर प्रस्तावक के तौर पर मंत्री शिवपाल सिंह यादव, रघुराज प्रताप सिंह समेत दस विधायकों ने उस पर दस्तखत किए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फातिमा के पास सोना और कार लेकिन आजम के पास कार भी नहीं