DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरायकेला में दो झामुमो कार्यकर्ताओं की हत्या

सरायकेला थाना क्षेत्र के गोहिरा और बेगनाडीह गांव के बीच अज्ञात अपराधियों ने दो युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी। दोनों ने दो दिन पहले ही झाविमो नेता कृष्णा गागराई के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के समक्ष खरसावां के मिलन समारोह में झामुमो का दामन थामा था।

मरने वालों के नाम गोपालचंद्र महतो और प्रकाश महतो बताए गए हैं। गोपाल बांकीपुर के कांड्रा का निवासी था जबकि प्रकाश महतो सरायकेला के बेगनाडीह का। जानकारी के अनुसार दोनों युवक एक नवंबर को खरसावां गए थे। दोनों देर होने की वजह से रात में अपने घर नहीं लौट सके थे। वे खरसावां से दो नवंबर की शाम अपने घर के लिए निकले थे। वे जब गोहिरा के आगे झरीटोला और बेगनाडीह गांव के बीच नाले के पास पहुंचे तो पहले से घात लगाये हथियारबंद अपराधियों ने उन्हें गोलियों से छलनी कर दिया।

अपराधियों ने गोपाल को सीने, गर्दन और पेट में गोली मारी जबकि प्रकाश को पीठ में। आसपास के लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर उनके परिजनों को घटना की सूचना दी तथा शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रकाश ने रविवार को लौटने की बात कही थी मृतक प्रकाश महतो के पिता ने कहा कि उनके बेटे का कृष्णा गागराई से गहरा राजनीतिक संबंध था। एक नवंबर को वह खरसावां में होनेवाले मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने गया था।

जब उस दिन लौटकर घर नहीं आया तो उससे संपर्क किया गया। उसने देर रात होने के कारण अगले दिन लौटने की बात कही थी। दूसरे दिन जब उससे संपर्क किया गया तो मोबाइल घनघनाता रहा लेकिन किसी ने रिसीव नहीं किया। रविवार रात बारह बजे के बाद पुलिस से सूचना मिली कि उनके लडके की हत्या कर दी गयी है। शोक जताने पहुंचे कई नेता घटना की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक मंगल सिंह सोय, जिला भाजपा अध्यक्ष रामनाथ महतो , जेएमएम जिला अध्यक्ष सुधीर महतो, जेएमएम नेता कृष्णा गागराई, रापचा पंचायत के मुखिया जवाहर महाली, जेवीएम के जिला महासचिव सोखेने हेम्ब्रम सहित कई नेता और मित्र शोक जताने पहुंचे।

हत्या राजनीतिक साजिश नहीं: थानेदार सरायकेला के थानेदार विनोद कुमार ने कहा कि इन हत्याओं के पीछे कोई राजनीतिक साजिश नहीं है। किसने और कहां घटना को अंजाम दिया, इसकी तफ्तीश की जा रही है। हत्यारे बख्शे नहीं जाएंगे।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सरायकेला में दो झामुमो कार्यकर्ताओं की हत्या