DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

परिवहन निगम चार लाख 40 हजार रुपये देगा मुआवजा

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम सड़क हादसे में मरे दो लोगों के परिजनों को चार लाख चालीस लाख रुपये बतौर मुआवजा देगा। यह आदेश 17 जुलाई 1996 को सकरा थाने के सीहो में हुई सड़क दुर्घटना के बाबत फैसला सुनाते हुए अपर जिला व सत्र न्यायाधीश पंचम सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने दिया है।

दुर्घटना में सीहो निवासी बीस वर्षीय अजय कुमार व ग्यारह वर्षीय उदय शंकर साह की मौत हो गयी थी। मुआवजे के लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के खिलाफ दो क्लेम केस किया गया। इसमें उल्लेख किया गया था कि घटना शाम छह बजे सीहो हाट बाजार के समीप हुई। निगम की बस संख्या बीआर जीओ छह पी 0058 ड्राइवर की लापरवाही के कारण अनियंत्रित थी। उदय तीसरी का छात्र था, जबकि अजय मैकेनिक का काम करता था। घटना के बावत सकरा थाने में ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर कराई गई।

इसके बाद उदय के परिजन ने निगम पर सवा लाख रुपये व अजय के परिजन दो लाख बीस हजार रुपये के मुआवजा के लिए क्लेम केस किया। निगम के स्थानीय डिपो के अधीक्षक दिलीप कुमार वर्मा ने मुआवजे के दावों को खारिज करते हुए तर्क दिया कि बस का ब्रेक फेल होने से दुर्घटना हुई। इसमें ड्राइवर बालेश्वर दास की गलती नहीं थी। कोर्ट ने निगम की दलीलों को खारिज करते हुए अजय के परिजन को दो लाख 38 हजार रुपये व उदय के परिजन को दो लाख दो हजार रुपये मुआवजा राशि देने का आदेश दिया है। साथ ही कोर्ट ने आदेश की तिथि से छह प्रतिशत की दर से ब्याज राशि देने का आदेश भी परिवहन निगम को दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:परिवहन निगम चार लाख 40 हजार रुपये देगा मुआवजा