DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चतुर्दशी व पूर्णिमा को दोनों गंडक पुलों पर नहीं चलेंगे बड़े वाहन

हरिहरक्षेत्र  मेले में कार्तिक पूर्णिमा पर उमड़ने वाली लाखों की भीड़ के मद्देनजर गंडक नदी के दोनों सड़क पुलों पर चतुर्दशी और पूर्णिमा को बड़े वाहन नहीं चलेंगे। सारण और वैशाली जिला प्रशासन ने भीड़ नियंत्रण के मकसद से रोक लगाते हुए यातायात की वैकल्पिक व्यवस्था की है। छपरा से हाजीपुर या पटना के बीच चलनेवाले बड़े वाहनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है जिससे उन्हें लगभग 45 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ेगी।

आधिकारिक तौर पर बताया गया कि हाजीपुर और सोनपुर के एसडीओ और एसडीपीओ की संयुक्त बैठक में गत वर्ष की यातायात व्यवस्था को ही कारगर मानते हुए इस बार भी उसे उसी रूप में लागू किया गया है। छपरा से हाजीपुर और हाजीपुर से छपरा के लिए सभी बड़े वाहन परिवर्तित मार्ग से चलेंगे।

बड़े वाहन चलेंगे परिवर्तित मार्ग से
प्रतिबंधित दो दिनों की अवधि में छपरा से हाजीपुर आने वाले सभी प्रकार के बड़े वाहन शीतलपुर से ही डायवर्ट होकर परसा, मकेर, रेवा घाट, बखरा चौक, वैशाली, लालगंज और भगवानपुर थाना होते हाजीपुर आएंगे। उन्हें लगभग 45 किलोमीटर अधिक दूरी तय करनी पड़ेगी। इसी तरह हाजीपुर से बड़े वाहन भगवानपुर थाना, लालगंज, वैशाली, बखरा चौक, रेवा घाट, मकेर, परसा  और शीतलपुर होते छपरा जाएंगे। शीतलपुर, लालगंज और हाजीपुर ओवरब्रिज बीएसएनएल आफिस गोलबंर के पास बैरियर लगाए गए हैं ताकि वाहन परिवर्तित मार्ग के अलावा पुल वाले मार्ग पर न चले जाएं।

मेला क्षेत्र में आने-जाने की व्यवस्था
नए गंडक पुल एनएच-19 से छोटे वाहन जो सोनुपर मेला क्षेत्र में जाना चाहते हैं, वे एनएच से सोनपुर रेलवे स्टेशन जाने वाले मार्ग का उपयोग करेंगे। इसी तरह मेला क्षेत्र से एनएच होते हाजीपुर या छपरा जाने के लिए छोटे वाहन महेश्वर चौक, सवाईच और आनंदपुर रोड होते एनएच पर पहुंचेंगे।

पुराने गंडक पुल पर यातायात प्रबंध
आगामी 05 नवंबर को हाजीपुर की ओर से सोनपुर मेला पैदल जाने के पुल के मेन रोड के साथ-साथ इसके दोनों लेन खुले रहेंगे। 06 नवंबर कार्तिक पूर्णिमा के दिन अपरा? दो बजे तक यही व्यवस्था बनी रहेगी। 06 नवंबर को अपरा? दो बजे से इस पुल की बीच वाली सड़क सोनपुर से हाजीपुर पैदल आने वालों के लिए खुल जाएगी। लेकिन इसके बगल के दोनों लेनों का उपयोग हाजीपुर से सोनुपर जाने वाले यात्री ही करेंगे।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चतुर्दशी व पूर्णिमा को दोनों गंडक पुलों पर नहीं चलेंगे बड़े वाहन