DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केजरीवाल ने की उपराज्यपाल से मुलाकात

केजरीवाल ने की उपराज्यपाल से मुलाकात

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात की। संकेत हैं कि राष्ट्रीय राजधानी नए सिरे से चुनाव की ओर बढ रही है क्योंकि कोई दल सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है।

केजरीवाल ने पार्टी के अपने वरिष्ठ सहयोगी मनीष सिसोदिया के साथ उपराज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें दिल्ली के राजनीतिक हालात के बारे में पार्टी की राय से अवगत कराया। इससे पहले कांग्रेस और भाजपा ने उपराज्यपाल को सूचित किया कि वे दिल्ली में चुनाव का सामना करने के लिए तैयार हैं बशर्ते कोई पार्टी सरकार बनाने की स्थिति में न हो।

कांग्रेस ने तत्काल विधानसभा भंग किए जाने की मांग की ताकि दिल्ली में जल्द से जल्द चुनाव कराने का रास्ता साफ हो सके जबकि भाजपा ने राज्यपाल को बताया कि वह भी जनता के जनादेश का सामना करने को तैयार है। कांग्रेस के नेता हारून यूसुफ ने उपराज्यपाल से मुलाकात करने के बाद कहा कि हमने राज्यपाल से कहा कि कांग्रेस झारखंड और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के साथ दिल्ली विधानसभा का चुनाव चाहती है।
 
दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने उप राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें पार्टी की इस राय से अवगत कराया कि पार्टी चुनाव के लिए तैयार है। भाजपा ने हालांकि इस बैठक को अनौपचारिक करार दिया। सरकारी सूत्रों ने कहा कि उपराज्यपाल राजनीतिक स्थिति पर शाम तक अंतिम निर्णय करेंगे और आज रात तक अपनी रिपोर्ट केन्द्र को भेज सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केजरीवाल ने की उपराज्यपाल से मुलाकात