DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान में मुहर्रम की पूर्व संध्या पर रेड अलर्ट घोषित

पाकिस्तान में मुहर्रम की पूर्व संध्या पर रेड अलर्ट घोषित

मुहर्रम की पूर्व संध्या पर पाकिस्तान की सरकार ने सोमवार को पूरे देश में रेड अलर्ट घोषित कर दिया और सुरक्षा एजेंसियों को आदेश दिया कि संभावित आतंकवादी हमले के प्रति सतर्क रहें। भारत-पाकिस्तान सीमा पर वाघा सीमा के नजदीक आत्मघाती बम हमले के बाद सरकार ने ये कदम उठाया है।

वाघा सीमा पर रविवार को हमले में 61 लोगों के मारे जाने के बाद शियाओं द्वारा निकाले जाने वाले मुहर्रम जुलूस के लिए पूरे देश में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एक्सप्रेस न्यूज ने खबर दी है कि गृह मंत्री निसार अली खान ने राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी प्राधिकरण (एनएसीटीए) के अधिकारियों को निर्देश दिया कि खुफिया रिपोर्ट जुटाएं और प्रांतीय अधिकारियों के साथ सूचना साझा करें।

पाकिस्तान के कुछ इलाकों में मोबाइल सेवाएं रोक दी गई हैं और कराची एवं लाहौर में मोटरसाइकिल के पीछे बैठने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है ताकि पूरे जुलूस को शांतिपूर्ण रखा जा सके। मुख्य जुलूस मार्गों पर पूरी तरह निगरानी रखी जा रही है और मार्ग के आसपास के इलाकों में दुकानों को अगले दो दिनों तक बंद कर दिया गया है।

पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में मुख्य जुलूस निश्तर पार्क में निकलेगा जहां मातम करने वाले मजलिस के लिए इकट्ठा होंगे। यहां से मातम करने वाले जिन्ना रोड की तरफ जाएंगे और इमामबारम्गाह अली राजा में जुहर की नमाज (दोपहर की नमाज) अदा करेंगे।

मातम करने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नगर में करीब 20 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं और भवनों के ऊपर निशानेबाजों को तैनात किया गया है। मुख्य जुलूस मार्ग पर 250 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी। लाहौर में मुहर्रम के लिए इस्लामपुर इलाके में जुलूस निकलेगा। लाहौर में करीब 26 हजार पुलिसकर्मी और अन्य जिलों में एक लाख 20 हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान में मुहर्रम की पूर्व संध्या पर रेड अलर्ट घोषित