DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अटारी-वाघा सीमा पर बीएसएफ ने चौकसी बढ़ाई

अटारी-वाघा सीमा पर बीएसएफ ने चौकसी बढ़ाई

अटारी-वाघा सीमा पर पाकिस्तानी इलाके में रविवार को शाम हुए फिदायीन हमले के बाद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अतिरिक्‍त निगरानी बढ़ा दी है और सीमा पर आने जाने वालों की व्यापक जांच की जा रही है। बल के महानिदेशक डी के पाठक ने कहा कि बीटिंग र्रिटीट समारोह को निशाना बनाने के लिए आतंकवादी हमले की आशंका के बारे में उन्हें कुछ खुफिया जानकारियां मिली थी, लेकिन हम किसी भी स्थिति से निबटने के लिए तैयार हैं।

पाठक ने कहा कि बल की तैयारियों का नतीजा ही है कि फिदायीन हमले के बाद उत्पन्न भगदड़ की स्थिति को संभालने में हम कामयाब रहे हैं। हम किसी भी अप्रिय घटना को टाल पाने की स्थिति में  हैं। उन्होंने  बताया कि फिलहाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी है और सीमा चौकी पर आने-जाने वालों की गहन जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान रेंजर्स के आग्रह पर हमने तीन दिन के लिए संयुक्‍त बीटिंग र्रिटीट समारोह को निलंबित कर दिया है। समारोह का आयोजन पुन: शुरू किये जाने से पहले उनसे विचार-विमर्श किया जाएगा। पाठक ने इस बात की पुष्टि की कि भारत को इस तरह के आतंकवादी हमले की आशंका के बारे में करीब एक पखवाड़े पहले ही गुप्त सूचना मिल चुकी थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अटारी-वाघा सीमा पर बीएसएफ ने चौकसी बढ़ाई