DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ई- टिकट कराने वालों को मिलेगा इनाम

ई- टिकट कराने वालों को मिलेगा इनाम

इंटरनेट के जरिए रेल आरक्षण को बढ़ावा देने के मकसद से रेलवे ने एक लकी ड्रा योजना शुरू की जिसमें भाग्यशाली विजेताओं को लैपटाप, स्मार्ट फोन और नई दिल्ली-माता वैष्णो देवी यात्रा का पैकेज दिया जाएगा। भारतीय रेलवे खान-पान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने आज यहां बताया कि हर सोमवार मध्यरात्रि के बाद से अगले रविवार मध्यरात्रि के बीच कम से कम एक टिकट की बुकिंग कराने वालों के नामों का कंप्यूटर द्वारा सोमवार को निकाला जाएगा।

ड्रा में चार विजेता चुने जाएंगे। पहले विजेता को एक लैपटाप तथा दूसरे और तीसरे को स्मार्ट फोन दिया जाएगा। चौथे विजेता को नई दिल्ली से माता वैष्णों देवी तक का पैकेज दिया जाएगा। यह पैकेज एक व्यक्ति के लिए होगा। कंपनी के एक प्रवक्‍ता के अनुसार अगर सोमवार को सरकारी अवकाश है तो ड्रा मंगलवार को निकाला जाएगा। प्रवक्‍ता ने बताया कि लकी ड्रा स्कीम की विस्तृत जानकारी आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर दी गई है।

प्रवक्‍ता ने कहा कि यह योजना नये उपभोक्‍ताओं के लिए है। विजेताओं को ये पुरस्कार उनके पंजीकृत पते पर भेजे जाएंगे। इसलिए उन्हें सही पता भरना चाहिए। प्रवक्‍ता के अनुसार इसका मकसद इंटरनेट के जरिए आरक्षण की प्रवृत्ति को बढ़ावा देना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ई- टिकट कराने वालों को मिलेगा इनाम