DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मारुति ने पेश की नई आल्टो के-10

मारुति ने पेश की नई आल्टो के-10

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी छोटी कार आल्टो के-10 का नया संस्करण सोमवार को पेश किया। आटोमेटेड गियर शिफ्ट की सुविधा वाली इस कार की दिल्ली शोरूम में कीमत 3.82 लाख रुपये है। छोटी कार के बाजार में कारोबार की वृद्धि दर बढ़ाने के उद्देश्य से कंपनी ने इस माडल में माइलेज 15 प्रतिशत तक सुधारा है।

नई आल्टो के-10 के मैनुअल पेट्रोल संस्करण की कीमत 3.06 लाख रुपये और 3.56 लाख रुपये के बीच है, जबकि सीएनजी संस्करण की कीमत 3.82 लाख रुपये है। वहीं पेट्रोल इंजन वाले आटो गियर शिफ्ट संस्करण की कीमत 3.80 लाख रुपये है। मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ केनिची आयुकावा ने बताया कि कुछ ही सप्ताह के भीतर मारुति सुजुकी की यह (आल्टो के-10) तीसरी कार है। हमारे आपूर्तिकर्ताओं व इंजीनियरों ने माइलेज में काफी सुधार किया है। उन्होंने कहा कि कंपनी 14 साल पहले पेश की गई आल्टो की 26 लाख कारें बेच चुकी हैं।

आयुकावा ने कहा कि मारुति नई कार को बड़ी संख्या में लोगों के बीच पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। भावी प्रौद्योगिकी वाली यह कार पैसा वसूल के सिद्धांत वाले ग्राहकों की जरूरतें पूरी करेगी। उन्होंने कहा कि मारुति सुजुकी और इसकी मूल कंपनी सुजुकी मोटर के इंजीनियरों ने मिलकर 200 करोड़ रुपये की लागत से इसे विकसित किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मारुति ने पेश की नई आल्टो के-10