DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तमिलनाडु में टूटी कांग्रेस, नई पार्टी बनाएंगे जीके वासन

तमिलनाडु में टूटी कांग्रेस, नई पार्टी बनाएंगे जीके वासन

अनेक मोर्चों पर संघर्ष कर रही कांग्रेस को झटका देते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जी के वासन ने आज उसका साथ छोड़ दिया और तमिलनाडु में नये राजनीतिक दल के गठन के फैसले का एलान किया। वासन ने तमिलनाडु में कांग्रेस के मामलों को देख रहे नेताओं को पार्टी को मजबूत करने में विफल रहने का जिम्मेदार ठहराते हुए यहां खचाखच भरे संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि उन्होंने और उनके समर्थकों ने कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि हम एक नयी पार्टी की शुरुआत कर रहे हैं। नयी पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न जल्द ही तिरचि में होने वाली रैली में घोषित किया जाएगा।

वासन ने कहा कि तमिलनाडु में लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के प्रयास संतोषजनक नहीं रहे जिसके चलते उन्हें पार्टी से इस्तीफा देना पड़ रहा है। वासन ने अपने नये कदम के पक्ष में कहा कि तमिलनाडु में लक्ष्य प्राप्ति के लिए एआईसीसी से अलग दिशा में अलग तरह के प्रयास होने चाहिए। एआईसीसी के प्रयासों से हम संतुष्ट नहीं हैं। हम नया रास्ता अपना रहे हैं। हमें लगता है कि यह विजय पथ होगा।

कांग्रेस छोड़ने के फैसले के साथ वासन का पार्टी से 14 साल पुराना संबंध खत्म हो जाएगा। तब वह अपने पिता जी के मूपनार द्वारा बनाई तमिल मनीला कांग्रेस के विलय के साथ कांग्रेस का हिस्सा बने थे। वासन के साथ संवाददाता सम्मेलन में तमिलनाडु के पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बी एस ज्ञानदेसिकन भी मौजूद थे जिन्होंने पिछले हफ्ते अपने पद से इस्तीफा दिया था।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तमिलनाडु में टूटी कांग्रेस, नई पार्टी बनाएंगे जीके वासन