DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बॉलीवुड ने दी सदाशिव अमरापुरकर को श्रद्धांजलि

बॉलीवुड ने दी सदाशिव अमरापुरकर को श्रद्धांजलि

सदाशिव अमरापुरकर को गुणवान और बहुमुखी प्रतिभा से संपन्न अभिनेता बताते हुए अमिताभ बच्चन, महेश भट्ट और अनुपम खेर समेत बॉलीवुड की चर्चित हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जाहिर किया है। कोलकाता में अपनी आगामी फिल्म पीकू की शूटिंग कर रहे बच्चन ने कहा है कि सदाशिव उनके दिल के करीब थे। बच्चन ने ट्विटर पर लिखा, कोलकाता में सदाशिव अमरापुरकर के निधन के दुखद समाचार के साथ सुबह की शुरुआत हुई। वे एक सहकलाकार और प्रतिभासंपन्न थे। उनके लिए प्रार्थनाएं। जब कोई साथी कलाकार अचानक गुजर जाता है तो एक खालीपन पैदा हो जाता है।

64 वर्षीय अमरापुरकर का आज सुबह यहां फेफड़े के संक्रमण के कारण निधन हो गया था। फिल्मकार मधुर भंडारकर ने वर्ष 1999 में आई अपनी पहली फिल्म त्रिशक्ति में अमरापुरकर के साथ काम के अनुभव को याद किया। भंडारकर ने ट्वीट किया, सदाशिव अमरापुरकर के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। सहजता से अभिनय करने वाले सदाशिव जी का अपना एक अलग अंदाज था और वह हमेशा कुछ अलग पेश करते थे। हमने एक अच्छा इंसान खो दिया। उनकी आत्मा को शांति मिले।

वर्ष 1993 में अमरापुरकर के साथ मेहरबान में काम करने वाले अनुपम खेर ने कहा, मैं एक अच्छे इंसान और बेहतरीन अभिनेता सदाशिव अमरापुरकर के निधन के बारे में जानकर बेहद दुखी हूं। वे एक दयालु और जानकार व्यक्ति थे। उनकी आत्मा को शांति मिले।

फिल्म सड़क में उन्हें एक शानदार किरदार निभाने का अवसर देने वाले महेश भट्ट ने कहा, मैंने सुना था कि वे कुछ समय से स्वस्थ नहीं हैं लेकिन उनका निधन आकस्मिक है। मैं उन्हें बहुत प्रेम के साथ याद करता हूं। उन्होंने मेरी ब्लॉकबस्टर फिल्म सड़क में एक बड़ा योगदान दिया था। वे एक ठोस आधार के व्यक्तित्व वाले इंसान थे, जिनकी एक स्वच्छ राजनीतिक विचारधारा थी।

निर्देशक कुणाल कोहली उन्हें सड़क में एक निर्मम किन्नर के किरदार के लिए याद किया। कुणाल ने लिखा, सड़क में सदाशिव अमरापुरकर द्वारा निभाया गया महारानी का किरदार हिंदी सिनेमा में अब तक निभाई गई खलनायकों की सर्वश्रेष्ठ भूमिकाओं में से एक है। उनकी आत्मा को शांति मिले।

हास्य अभिनेता राजपाल यादव ने कहा कि बहुआयामी अभिनेता और दयालु इंसान सदाशिव अमरापुरकर के निधन के साथ सिनेमा के एक अहम दौर का अंत। अभिनेत्री से फिल्मकार बनी पूजा भट्ट ने कहा कि शोले में अमजद खान द्वारा गब्बर सिंह की भूमिका निभाई जाने के बाद अमरापुरकर सबसे प्रासंगिक खलनायकों में से एक थे। उन्होंने कहा कि गब्बर सिंह के बाद के सबसे प्रासंगिक खलनायक सदाशिव अमरापुरकर चले गए। इससे मुझे यह फिर याद आता है कि जिंदगी बहुत छोटी है। पूरी शिद्दत से प्यार कीजिए, बहुत प्यार कीजिए।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बॉलीवुड ने दी सदाशिव अमरापुरकर को श्रद्धांजलि