DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विस्फोट के बाद बीएसएफ को अलर्ट किया गया

विस्फोट के बाद बीएसएफ को अलर्ट किया गया

पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास आज हुए एक आत्मघाती बम हमले के बाद उस क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल को आज रात अलर्ट पर रखा गया है। आत्मघाती हमले में कम से कम 55 लोग मारे गए।

बीएसएफ के प्रमुख डी के पाठक ने बताया कि बीएसएफ को करीब एक पखवाड़े पहले सूचना मिली थी कि बीटिंग रीट्रीट सेरेमनी के दौरान आतंकवादी संगठन हमले को अंजाम दे सकते हैं । हर रोज सूर्यास्त से पहले दोनों देशों की सीमा की रक्षा करने वाले बल बीटिंग रीट्रीट सेरेमनी में हिस्सा लेते हैं ।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के अनुरोध पर कल से तीन दिनों के लिए वाघा सीमा पर बीटिंग रीट्रीट सेरेमनी नहीं होगी । पाठक ने बताया कि हम इस इलाके में पहले ही अलर्ट थे क्योंकि हमें कुछ दिनों पहले ही सूचना मिली थी कि इस इलाके को निशाना बनाया जा सकता है । अब जब धमाका हो गया है तो हमने इस सीमा पर अपनी इकाइयों को भी अलर्ट कर दिया है ।

उन्होंने कहा कि उनके बल की तरफ से उन्हें बताया गया है कि वाघा सीमा से करीब 500 मीटर की दूरी पर धमाका हुआ। पाठक ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने शुरूआत में हमें बताया कि चाय की एक दुकान पर सीलिंडर में धमाका हुआ पर अब पता चला है कि यह एक फिदायिन हमला था । असल वजहों के बारे में अभी हमें नहीं पता ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विस्फोट के बाद बीएसएफ को अलर्ट किया गया