DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उम्मीदवारों को लेकर बढ़ती जा रही है उत्सुकता

विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। चुनाव आयोग द्वारा 5 चरणों में होने वाले चुनाव की तारीखों का एलान भी हो चुका है। सारठ विधानसभा का चुनाव 5वें व अंतिम चरण 20 दिसम्बर को होगा। ऐसे में पालाजोरी में विभिन्न दलों के प्रत्याशियों को लेकर लोगों के बीच उत्सुकता भी बढ़ती जा रही है। चौक-चौराहे पर इस बात को लेकर चर्चाएं भी होने लगी हैं। गठबंधन की तस्वीर भी लगभग साफ हो गई है।

ऐसे में यह तय जान पड़ता है कि सारठ विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी, कांग्रेस, जेएमएम, जेवीएम अपना-अपना उम्मीदवार देगी यह तय है। लेकिन अन्य दलों के भी उम्मीदवार यहां से होंगे यह भी निश्चित है। इन दलों में आजसू, राजद, सपा, बसपा, भाकपा शामिल है। कांग्रेस का राजद से व भाजपा का आजसू से अगर गठबंधन होगा तो प्रत्याशियों की संख्या कुछ घट सकती है। इनमें से भाकपा द्वारा ही अपने प्रत्याशी भांगेश्वर महतो की घोषणा कर दी गई है।

बांकी किसी दल द्वारा प्रत्याशी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन विभिन्न दलों से जुडे़ नेताओं ने क्षेत्र का भ्रमण करना आरंभ कर दिया है। सभी को टिकट की आस है। इधर मतदाता भी लगभग यह जान चुके है कि किस दल से किस नेता को टिकट मिल सकता है। बावजूद उम्मीदवारों को लेकर सस्पेंस कायम है। क्षेत्र के लोगों से विधानसभा अध्यक्ष शशांक शेखर भोक्ता, पूर्व विधायक चुन्ना सिंह, रणधीर सिंह, सुरेंद्र रवानी, डॉ. युसूफ अंसारी, इब्राहिम अंसारी, नरसिंह मुर्मू, अब्दुल बेलाल अंसारी, रीता चौरासिया सहित अन्य कुछ नेता लगातार रुबरु हो रहे हैं।

इनमें कौन किस दल से चुनाव लडे़गा दो-तीन को छोड़कर यह साफ नहीं हो सका है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उम्मीदवारों को लेकर बढ़ती जा रही है उत्सुकता