DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मथुरा बवाल: शासन ले रहा है पल-पल की जानकारी

गोकुल बैराज पर मुआवजे की मांग को लेकर धरने के दौरान हुए उपद्रव के बाद पुलिस ने उपद्रव करने वालों पर शिकंजा कसना तेज कर दिया है। 82 नामजदों समेत करीब 400 से लेकर 500 अज्ञातों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकददमा दर्ज होने के बाद से ही पुलिस ने ताबड़तोड़ दबिश दे रही है, इसके चलते उपद्रवी घरों को छोड़ कर भागे हुए हैं। अभी तक दस को गिरफ्तार कर चालान किया है।

शनिवार को गोकुल बैराज पर हुए उपद्रव होने के बाद से उच्चधिकारियों से लेकर लखनऊ स्तर से मामले की जानकारी की गयी। प्रशासन द्वारा 16 वर्ष से डूब क्षेत्र में गयी भूमि के बाद से किसानों को मुआवजा न मिलने के बाद अब तक प्रशासन द्वारा की गयी कार्रवाई से अवगत कराते हुए उपद्रवियों द्वारा किये गये उपद्रव की विस्तार से रिपोर्ट दे दी गयी। इधर पुलिस प्रशासन ने उपद्रव करने वाले प्राथमिक तौर पर प्रकाश में आये 82 नामजदों समेत करीब पांच सैकड़ा अज्ञातों के खिलाफ विभिन्न संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए दस नामजदों को बीती रात गिरफ्तार करते हुए रविवार को चालान कर दिया, उन्हें जेल भेजा गया, जबकि बाकी उपद्रवियों की धरपकड़ के लिये ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही हैं।

शिकंजा कसने को दी जा रही हैं दबिश
उपद्रव के बाद एसएसपी मंजिल सैनी ने उपद्रव करने वालों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी कर दी है। इससे उपद्रवी तत्वों के साथ ही उनके परिजनों में भी हड़कंप मचा हुआ है। एसएसपी ने नामजद समेत अन्य जो प्रकाश में आये हैं की धरपकड़ के लिये एसपी सिटी मनोज सोनकर के निर्देशन, सीओ सिटी अनिल कुमार यादव, एएसपी-सीओ रिफाइनरी डॉ. अजय पाल के नेतृत्व में बनायी गयीं पुलिस टीमें उपद्रवियों पर शिकंजा कसते हुए उन्हें पकड़ने को ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। इसके चलते उपद्रव में शामिल लोग घरों से भागे हुए हैं। इनमें से कुछ आगरा, लखनऊ तो अन्य अपनी रिश्तेदारियों में गये हुए हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मथुरा बवाल: शासन ले रहा है पल-पल की जानकारी