DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसएससी की परीक्षा में नकलची पकड़े गए

एमबीपीजी कॉलेज में रविवार को आयोजित स्टाफ सलेक्शन कमीशन (एसएससी) की कम्बाइंड हायर सेकेंडरी लेवल परीक्षा में दिल्ली व हरियाणा के तीन नकलची पकड़े गए। जांच में एक प्रश्नपत्र और ओएमआर सीट भी परीक्षा केंद्र में कम मिली। नोडल अधिकारी तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा रहे हैं। नकल की पर्चियां, प्रश्नपत्र और ओएमआरसीट सील कर कर्मचारी चयन आयोग दिल्ली को भेज दी गयी है।  

एसएससी परीक्षा के लिए हल्द्वानी में 13 केन्द्र बनाये गये थे। एमबीपीजी कॉलेज केंद्र में रविवार सुबह 10 से 12 बजे की पहली पाली में परीक्षा शुरू हुई। करीब 10.45 बजे केंद्र के परीक्षा आब्जर्वर कोचिन कुमार एवं सुमन बुधलाकोटी हाल-ए में चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच एक परीक्षार्थी की संदिग्ध गतिविधियां मिलने पर तलाशी ली गयी। परीक्षार्थी के प्रश्न पुस्तिका के भीतर कागज के एक टुकड़े में सवालों के जवाब कोडवर्ड (1,2,3,4) में लिखे गये थे। टीम ने पर्ची को कब्जे में लेकर नोडल अधिकारी एसडीएम हरवीर सिंह को सूचना दी। एसडीएम सिंह ने प्रवक्ताओं के साथ गहनता से अन्य कमरों में तलाशी शुरू करायी। तलाशी में हाल-बी और कक्ष संख्या-44 में दो और परीक्षार्थी नकल की कोड वर्ड वाली पर्ची के साथ पकड़े गये। एसडीएम सिंह ने बताया कि तीनों नकलचियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

इनकी पहचान सुशील कुमार निवासी रोहतक रोड दिल्ली, मनोज कुमार गांव सिंगोलो नरेला नार्थ इस्र्ट, सुनील निवासी नजफगढ़ दिल्ली के रूप में हुई। इनके प्रश्नपत्र, एडमिट कार्ड, ओएमआरसीट सील कर कर्मचारी चयन आयोग दिल्ली को भेज दिये गये हैं।
उन्होंने बताया कि केंद्र में एक ओएमआरसीट और प्रश्नपत्र भी कम मिला। जो ओएमआरसीट एवं प्रश्न पत्र केंद्र में कम मिला उसी सीरीज के प्रश्नपत्र व ओमएआरसीट पर नकलची परीक्षा दे रहे थे। जिससे प्रश्नपत्र लीक होने की प्रबल संभावना जतायी जा रही है। बताया जाता है तीनों अभ्यर्थी नकल करने से पहले कई दफा टायलेट को भी गये थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एसएससी की परीक्षा में नकलची पकड़े गए