DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेपाल से आए तेंदुए ने फैलाई दहशत

नेपाल के जंगलों से भटकरकर शनिवार को एक तेंदुआ उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में पहुंच गया। जिले के इमिलिया गांव में उसने शौच के लिए निकले एक बच्चाे पर वार कर दिया। ग्रामीणों की तत्परता से उसे बचा लिया गया है लेकिन खतरनाक जानवर के आने से ग्रामीण में दहशत फैल गई है। वन विभाग की कई टीम के साथ पुलिस भी गांव में पहरा दे रही है।
    
ग्रामीणों के मुताबिक त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के इमिलिया गांव के तनिकराम का पुत्र राहुल (7) शनिवार शाम गांव के पूरब खेत के लिए निकला था। इस दौरान वहां तेंदुए ने उसपर हमला कर दिया। संयोग था कि पास में ही कुछ किसान खेतों में थे। आवाज सुनते ही वह दौड़ पड़े और बच्चाे को तेंदुए से बचा लिया। उसके सिर पर जानवर के पंजे से घाव हो गया है।

सूचना मिलते ही रात में वन विभाग की टीम के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। वन क्षेत्रधिकारी इटवा विजय कुमार राय का कहना है कि खेत में पंजे के निशान देखकर यह निश्चित हो गया है कि वह तेंदुआ है। रेंज अफसर ने यह भी बताया है कि निशान से ऐसा लग रहा है कि तेंदुआ नर मादा बच्चाों के साथ आया है। उन्होने बताया है कि वह नेपाल के जंगलों से भटककर आया होगा।

रेंज अफसर विजय कुमार राय का कहना है कि गांव के उत्तर गन्ने का बहुत बड़ा रकबा है। आशंका है कि तेंदुआ गन्ने के खेत में छिप गया है। शनिवार को रात में निकला था इसलिए आशंका है कि रात में निकलेगा। उनका कहना है कि उसे पकड़ने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। गांव वालों को सुरक्षा को लेकर अगाह कर दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नेपाल से आए तेंदुए ने फैलाई दहशत