DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वित्त मंत्रालय सोमवार को को शुरू करेगा बजट प्रक्रिया

वित्त मंत्रालय सोमवार को को शुरू करेगा बजट प्रक्रिया

वित्त मंत्रालय बजट प्रतिक्रिया सोमवार को शुरू करेगा और इसके तहत व्यय सचिव विभिन्न मंत्रालयों के साथ बैठक करेंगे। शुरुआत विधि एवं न्यायत तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से होगी।

इस कवायद में वित्त मंत्रालय योजना एवं गैर योजना व्यय के 2014-15 के संशोधित अनुमानों और लिए 2015-16 के बजट अनुमान को अंतिम स्वरूप देगा।

एक आधिकारिक नोटिस के मुताबिक विभिन्न मंत्रालयों के साथ बैठकें 12 दिसंबर तक चलेंगी। वे पिछले कार्यक्रमों और योजनाओं के प्रदर्शन पर विचार करेंगे ताकि अनुमान या लक्ष्य के मुकाबले वास्तविक प्रदर्शन का आकलन किया जा सके।

विभागों को 2015-16 और 2016-17 के लिए भौतिक अनुमानित परिणाम और इसके लिए आवश्यकत वित्तीय संसाधनों का अनुमान प्रस्तुत करना होगा। नोटिस में कहा गया कि बैठक में नीतिगत बदलाव से पैदा नयी व्यय प्रतिबद्धताओं पर खर्च तथा विभिन्न योजनाओं के विभिन्न चारणों के लिए धन के वितरण और उपलब्धता पर भी चर्चा की जाएगी।

भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार मई में सत्ता में आई है। इस तरह वित्त मंत्री अरुण जेटली अगले साल फरवरी में अगले वित्त वर्ष -एक अप्रैल 2015 से 31 मार्च 2016 - के लिए पहला पूर्ण बजट पेश करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वित्त मंत्रालय सोमवार को को शुरू करेगा बजट प्रक्रिया