DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरियाणा विधानसभा का सत्र कल से शुरू होगा

हरियाणा विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र कल से शुरू होगा। जिसमें पहले दिन 90 नवनिर्वाचित विधायक शपथ लेंगे। भाजपा ने पहली बार अपने बूते राज्य में सरकार बनायी है जहां 90 सदस्यों वाली विधानसभा में भाजपा ने जबर्दस्त जीत दर्ज करते हुए 47 सीटें जीती।
    
पहली बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर निर्वाचित सदस्य के रूप में विधानसभा में प्रवेश करेंगे। आरएसएस के नेता रहे 60 वर्षीय खट्टर करनाल सीट से पहली बार विधायक निर्वाचित हुए हैं। खटटर की तरह ही कई विधायक पहली बार विधायक चुने गए हैं।
    
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुडडा ने रोहतक जिले में गढी संपला किलोई सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा। वह दो बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे। हुडडा विपक्ष की सीट पर कांग्रेस और इंडियन नेशनल लोक दल के सदस्यों के बीच बैठेंगे।
    
इस लघु सत्र में 90 विधायक शपथ लेंगे साथ ही राज्यपाल सदन को संबोधित करेंगे और कुछ अन्य कामकाज होंगे। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि कैथल के विधायक और पूर्व मंत्री रणदीप सिंह सूरजेवाला कांग्रेस विधायक दल के नेता की दौड़ में आगे चल रहे हैं। मुख्य विपक्षी पार्टी इनेलो ने इलेनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला को विधान सभा में अपना नेता चुना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हरियाणा विधानसभा का सत्र कल से शुरू होगा