DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मथुरा हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करे सपा सरकार: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने आज उत्तर प्रदेश की सपा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वह मथुरा में भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्पीडन बंद करे और हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करे।
    
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि सरकार मथुरा में उत्पीडन की कार्रवाई तत्काल बंद करे। किसानों के साथ 16 साल से हो रहे अन्याय का विरोध करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी। हिंसा के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई हो।
    
उन्होंने कहा कि 1998 से गोकुल बैराज में कई गांवों की भूमि चली गयी थी। किसान बेकार हो गये और बर्बाद हो गये। उन्हें केवल मुआवजे का ही आसरा है। बाजपेयी ने कहा कि भाजपा प्रदेश भर में किसानों के खिलाफ हो रहे अन्याय के खिलाफ खडी है। उन्होंने कहा कि पार्टी किसानों की भूमि का उचित और समय पर मुआवजा दिलाकर रहेगी। उन्होंने कहा कि किसानों के दम पर सत्ता में आयी सपा अब किसानों पर ही लाठी गोली का इस्तेमाल कर रही है।
    
उल्लेखनीय है कि गोकुल बैराज के निर्माण के कारण जिन किसानों की भूमि ली गयी, वे मुआवजे की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं के नेतत्व में सैकडों किसानों ने कल गोकुल-मथुरा रोड जाम कर दी थी। उग्र किसानों ने दो बसों को आग लगा दी और पुलिस से संघर्ष किया। किसानों को खदेडने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिसमें कम से कम 18 लोग घायल हो गये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मथुरा हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करे सपा सरकार: भाजपा