DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टेनिस : पेरिस मास्टर्स के फाइनल में पहुंचे जोकोविच

टेनिस : पेरिस मास्टर्स के फाइनल में पहुंचे जोकोविच

सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच और कनाडा के शीर्ष खिलाड़ी मिलास राओनिक ने अपने-अपने सेमीफाइनल मैच जीतकर पेरिस मास्टर्स के फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां वे एकदूसरे को अब खिताब के लिए चुनौती देंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, जोकोविच ने एशिया के सर्वोच्च वरीय खिलाड़ी जापान के की निशिकोरी को मात दी। निशिकोरी इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे थे और पिछले ही महीने वह करियर में पहली बार विश्व वरीयता में छठे पायदान पर पहुंचे।

सेमीफाइनल मुकाबले में हालांकि निशिकोरी, जोकोविच के आगे ज्यादा देर नहीं ठहर सके। जोकोविच ने निशिकोरी को 6-2, 6-3 से हराया।

निशिकोरी ने कहा, ‘‘मैं थोड़ा थका हुआ था। फाइनल मैच के लिए मेरा शरीर पूरी तरह तैयार नहीं था, क्योंकि सेमीफाइनल से पहले मुझे लगातार तीन कठिन मुकाबले खेलने पड़े थे। इसके बावजूद जोकोविच के खिलाफ खेलना बेहद चुनौतीपूर्ण होता है। वह शॉट मिस नहीं करता और बहुत ही अनुशासित खेल खेलता है।’’

इससे पहले दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को हराने वाले राओनिक ने सेमीफाइनल में भी खुद से ऊंची वरीयता वाले टॉमस बर्डिच को मात दे दी। राओनिक ने दो घंटा आठ मिनट तक चले मुकाबले में बर्डिख को 6-3, 3-6, 7-5 से हराकर फाइनल में जगह बना ली। राओनिक करियर में दूसरी बार मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे हैं।

निशिकोरी और राओनिक ने इसके अलावा लंदन में होने वाले एटीपी फाइनल्स के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है। एटीपी फाइनल्स में पहली बार किसी एशियाई और कनाडाई खिलाड़ी ने प्रवेश किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टेनिस : पेरिस मास्टर्स के फाइनल में पहुंचे जोकोविच