फोटो गैलरी

Hindi Newsआलोक कुमार ने सीवीसी सचिव का कार्यभार संभाला

आलोक कुमार ने सीवीसी सचिव का कार्यभार संभाला

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अलोक कुमार ने देश की शीर्ष भ्रष्टाचार-रोधी संस्था केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) के सचिव के रूप में कार्यभार संभाल लिया है।       मंत्रालय द्वारा जारी...

आलोक कुमार ने सीवीसी सचिव का कार्यभार संभाला
एजेंसीSun, 02 Nov 2014 03:58 PM
ऐप पर पढ़ें

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अलोक कुमार ने देश की शीर्ष भ्रष्टाचार-रोधी संस्था केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) के सचिव के रूप में कार्यभार संभाल लिया है।
     
मंत्रालय द्वारा जारी एक आधिकारिक आदेश में कहा गया कि असम-मेघालय कैडर के वर्ष 1984 बैच के अधिकारी कुमार को कार्मिक मंत्रालय के तहत संयुक्त सचिव (प्रशिक्षण) का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। यह अतिरिक्त प्रभार उन्हें अपना कार्यकाल पूरा होने तक या किसी नए व्यक्ति की इस पद पर नियुक्ति तक संभालना होगा।
     
प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने केंद्र में कुमार की प्रतिनियुक्ति के कार्यकाल को 13 दिसंबर 2014 के बाद तीन माह के लिए और बढ़ा दिया है। कुमार ने सीवीसी सचिव के रूप में शुक्रवार को पदभार संभाला।
     
असम-मेघालय कैडर के वर्ष 1980 बैच के आईएएस अधिकारी केडी त्रिपाठी को 24 सितंबर को सार्वजनिक उपक्रम विभाग में सचिव बनाए जाने के बाद सीवीसी में नियुक्ति जरूरी हो गई थी। त्रिपाठी एक अक्तूबर से सीवीसी सचिव का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें