DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यमन सैनिकों और अल कायदा के बीच संघर्ष में 23 लोग मरे

यमन सैनिकों और अल कायदा के बीच संघर्ष में 23 लोग मरे

यमन के पश्चिमी होडइडाह प्रांत के जाबल रास शहर में आज अल कायदा और यमन सैनिकों की बीच संघर्ष में कम से कम 20 यमन सैनिक और तीन संदिग्ध अल कायदा आतंकवादियों की मौत हो गयी।
       
शनिवार को संदिग्ध अल कायदा आतंकवादियों के हमले के बाद यह संघर्ष छिड़ा। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अल कायदा के आतंवादियों ने एक प्रशासनिक भवन को चारों तरफ से घेर कर हमला कर दिया। जिसमें 20 सैनिकों की मौत हो गयी और तीन आतंकवादी भी मारे गये। आतंकवादी पुलिस की चार कार भी लूट कर ले गये।
       
हाल के महीनों में शिया मुस्लिम विद्रोहियों के प्रभुत्व के बाद यमन के कुछ प्रांतों में यह हिंसा भड़की। दुनिया की सबसे बड़े तेल निर्यातक देश सउदी अरब के सामने यह निहित झूठ है। होउथी सैनिक बलों ने सितंबर में साना में पदभार संभाल लिया। इस बीच सन्नी आदिवासियों को सताना और धर्म विरोध के रूप में अल कायदा के आतंकवादियों पर उन्होंने अपने हमले और तेज कर दिये।
       
पिछले सप्ताह अल बयाद के मध्य प्रांत में आत्मघाती बम विस्फोट में 33 लोग मारे गये थे। एक दिन के बाद अल बायदा में 30 शिया विद्राहियों और 18 सुन्नी लड़ाकों एवं उनके आदिवासी सहयोगी संघर्ष में मारे गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यमन सैनिकों और अल कायदा के बीच संघर्ष,23 मरे