DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आधार कार्ड बनवाने के लिए उमड़े लोग, नोकझोंक

कम्बाइंड बिल्डिंग स्थित गाडा सभागार में शनिवार को लगे विशेष शिविर में अफरातफरी के बीच प्रधान मंत्री जनधन योजना के तहत बैंक खाता खुले। सैकड़ों के आधार कार्ड भी बने। शिविर में दोपहर में अचानक काफी भीड़ उमड़ गयी।

सबसे अधिक भीड़ आधार कार्ड वाले काउंटरों पर थी। इस दौरान कुछ बैंक कर्मियों, आधार कार्ड बनाने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों व लोगों के बीच नोकझोंक भी हुई। हालांकि समझाने पर जल्द ही मामला सलट गया। बाद में भीड़ को देखते हुए आधार कार्ड के काउंटर 14 से बढ़ाकर 20 कर दिये गये। इसके बाद सामान्य तरीके से सात सौ लोगों का आधार कार्ड बना। वहीं 225 लोगों के खाते खुले। एलडीएम डॉ. एचके झा ने बताया कि विशेष शिविर सफल रहा।

कागजात की कमी के कारण कुछ लोगों के आधार कार्ड नहीं बन सके। खाते भी नहीं खुल सके। उन्होंने बताया कि एसएलबीसी (स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी) के निर्देश के बाद भी यूनियन बैंक, सिंडिकेट बैंक, केनरा बैंक, इंडियन बैंकों ने शिविर में भाग नहीं लिया। स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एण्ड जयपुर, आईसीआईसी बैंक के प्रतिनिधि काफी देरी से आए। इन सब की रिपोर्ट एसएलबीसी को भेजी जाएगी। मौके पर एफएलसीसी के प्रभारी जेड आई अंसारी, पीएनबी के जिला समन्वयक बालमुकुंद प्रसाद सिंह ने संयुक्त रुप से संचालन किया। कार्यक्रम में 28 सरकारी व निजी बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आधार कार्ड बनवाने के लिए उमड़े लोग, नोकझोंक