DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विवि का मूल्याकंन करने को नैक तैयार

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से मूल्यांकन के लिए भेजी गई सेल्फ स्टडी रिपोर्ट (एसएसआर) को नैक ने स्वीकृति दे दी है। बंगलुरु की नैक कमेटी एसएसआर के आधार पर विवि के मूल्यांकन को तैयार हो गई है। नैक कार्यालय ने विवि को छह महीने के भीतर की तीन तारीखें भेजने को कहा है। नैक के सहायक सलाहकार डॉ. गणेश हेगडे़ ने विवि को पत्र भेज कर मूल्यांकन के लिए आगे की प्रक्रिया शुरू करने को कहा है।

विश्वविद्यालय की ओर से नैक को मार्च से अप्रैल के बीच मूल्यांकन की तीन तिथियां भेजी जाएगीं। विश्वविद्यालय ने पिछले महीने ही नैक को छह सौ पन्नों की सेल्फ स्टडी रिपोर्ट भेजी थी। विकास अधिकारी डॉ. कल्याण कुमार झा ने कहा कि नैक मूल्यांकन के लिए तीन तारीखें भेजने के लिए कुलपति से आदेश लिया जाएगा। विवि की ओर से तीन तारीखें भेजने के बाद नैक उसमें से किसी एक तारीख पर मूल्यांकन को टीम भेजेगा। इससे पहले नैक की ओर से विवि का मॉक निरीक्षण होगा।

इसमें जो कमियां होंगी, उसे दूर करने की सलाह दी जाएगी। गौरतलब है कि यूजीसी ने विश्वविद्यालय को चेतावनी दी थी कि अगर 2015 के अप्रैल तक नैक से मूल्यांकन नहीं होता है तो विवि का अनुदान बंद कर दिया जाएगा।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विवि का मूल्याकंन करने को नैक तैयार