DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगला बजट नये विचारों से परिपूर्ण होना चाहिये: मोदी

अगला बजट नये विचारों से परिपूर्ण होना चाहिये: मोदी

अगले साल के बजट के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि यह बजट नये विचारों से परिपूर्ण, परिवर्तनकारी और ऐसे लक्ष्यों वाला होना चाहिये जिनकी माप की जा सके।

विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के सचिवों के साथ विचार विमर्श के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि बजट परिणाम देने वाला होना चाहिये, और यह ऐसा हो जिससे कि निवेश के परिणामों का आकलन किया जा सके। यह जानकारी सूत्रों ने देर शाम दी।

प्रधानमंत्री आवास पर हाई टी पर हुई चर्चा के दौरान मोदी ने स्वच्छ भारत और डिजीटल इंडिया अभियान सहित सरकार की विभिन्न पहलों पर किये गये कार्य की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने नौकरशाहों से कहा कि वह बिना किसी डर के निर्णय लें और प्रधानमंत्री ने उन्हें पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया।

नये बजट प्रस्तावों के बारे में संकेत देते हुये मोदी ने कहा कि यह बदलाव लाने वाला हो और इसमें मापने योग्य लक्ष्य होने चाहिये। उन्होंने कहा कि यह नये विचारों से परिपूर्ण होना चाहिये। मंत्रालयों और विभागों के सचिवों को अगले बजट के लिये नये विचार और प्रस्तावों के साथ आगे आने के लिये प्रोत्साहित करते हुये प्रधानमंत्री ने सभी विभागों से बजट संबंधी प्रक्रिया को तीन महीने पहले शुरू करने को कहा कि ताकि एक अप्रैल को नया वित्त वर्ष शुरू होते ही नये बजट प्रावधानों के साथ समय पर काम शुरू किया जा सके।

प्रधानमंत्री कार्यालय से बाद में जारी वक्तव्य के अनुसार, उन्होंने सरकार का ध्यान उत्पादन से नतीजे की तरफ लगाने पर जोर दिया। मई के अंत में प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद से नौकरशाहों के साथ दूसरी बैठक में मोदी ने कहा, अच्छी चीजें होनी शुरू हो गई हैं, हम एक टीम हैं, हमें राजकाज संचालन में खुलापन लाना चाहिये, हमें नजदीक आना चाहिये और मिलकर काम करना चाहिये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अगला बजट नये विचारों से परिपूर्ण होना चाहिये: मोदी