DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज्य कैबिनेट मंत्री राव नरवीर ने किया आह्वान

शनिवार को हरियाणा दिवस के अवसर पर सात दिवसीय स्वच्छ हरियाणा स्वच्छ भारत अभियान का आगाज हुआ। जिला स्तरीय कार्यक्रम बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के फरुखनर से हरियाणा के लोक निर्माण एवं जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी मंत्री राव नरबीर सिंह ने किया। उन्होंने आह्वान किया कि गंदगी के साथ भ्रष्टाचार पर भी झाडू मारे। कहा कि गुड़गांव में भ्रष्टाचार की जड़े कुछ ज्यादा ही गहरी हैं लिहाजा कुछ ज्यादा दम भी लगाना पड़ेगा।


राव नरबीर सिंह शनिवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फरूखनगर कस्बा से गुड़गांव जिला में स्वच्छ हरियाणा-स्वच्छ भारत अभियान की शुरूआत की। उन्होंने लोगों को सलाह दी कि अपने रोजमर्रा के कार्य कराने के लिए संयम रखना चाहिए। किसी भी काम के लिए किसी व्यक्ति को रिश्वत ना दें। गुड़गांव में भ्रष्टाचार कुछ ज्यादा ही है। इसे जनता के सहयोग के बगैर खत्म नहीं किया जा सकता है। लोगों को यकीन दिलाया कि सभी के वाजिब काम होंगे। कोई रिश्वत नहीं देंगे इस बात का हरियाणा दिवस पर संकल्प ले। लोगों को हरियाणा दिवस की बधाई दी। उन्होंने फरूखनगर की वाल्मिकी बस्ती से स्वच्छता सप्ताह का शुभारंभ किया। सिरसा के डेरा सच्च सौदा के गुड़गांव जिला में रहने वाले अनुयायियों ने भी इस अभियान में सहयोग किया।
यह दी सलाह
हमें अपनी अंर्तआत्मा को भी स्वच्छ करना चाहिए।
आस पड़ोस की सफाई के साथ सड़क पर न बहाए पानी।
सड़क पर पानी डालने से टूट जाति हैं सड़के।
कचरा गली में न फेंके बल्कि उसे उचित स्थान पर डाले।
दिलाई स्वच्छता की शपथ
राव नरबीर सिंह ने सभी उपस्थित लोगों एवं छात्रों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। उपस्थित समारोह में सभी ने साल में 100 घंटे अर्थात सप्ताह में दो घंटे सफाई के प्रति समर्पित होकर काम करने का संकल्प लिया। उन्होंने छात्रों की की स्वच्छता जागरूकता रैली को भी झंडी दिखा रवाना किया।

पॉलिथीन मुक्त बनाने का अभियान शुरू
 राव नरबीर सिंह ने कहा कि शनिवार से गुड़गांव जिला को पॉलीथीन मुक्त बनाने के लिए भी सघन अभियान चलाया जाएगा। एक सप्ताह के बाद जिला में कहीं भी पॉलीथीन की थैलियां नहीं दिखाई देंगी। सर्वोच्च न्यायालय ने पॉलीथीन की थैलियों के प्रयोग पर प्रतिबंध लगाया है। उन्होंने उपायुक्त शेखर विद्यार्थी को पॉलीथीन की थैलियों के प्रयोग पर प्रभावी ढ़ंग से अंकुश लगाने की हिदायत दी।

ये रहे उपस्थित
नगर पालिका के अध्यक्ष हरिचन्द सैनी, छतरसिंह चौहान, सुरेश चन्द,नीरू शर्मा, मिथलेश कुमारी, हेमवती, मोतीलाल वर्मा, सरपंच राव महेन्द्र सिंह डाबोदा, उपायुक्त शेखर विद्यार्थी, अतिरिक्त उपायुक्त पुष्पेन्द्र सिंह चौहान, गुड़गांव उत्तरी के एसडीएम ओमप्रकाश, सिविल सर्जन डा. पुष्पा बिश्नोई, जिला शिक्षा अधिकारी डा. मनोज कौशिक समेत अन्य उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राज्य कैबिनेट मंत्री राव नरवीर ने किया आह्वान