DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीतीश से बेहतर सीएम मांझी, उनको परमानेंट करे जदयू

केंद्रीय खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मंत्री सह लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा है कि नीतीश कुमार से बेहतर मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी हैं। उन्हें कांट्रैक्ट पर रखने के बजाए परमानेंट किया जाना चाहिए। जदयू घोषणा करे कि अगला चुनाव मांझी के ही नेतृत्व में लड़ा जाएगा। आखिरकार जदयू की सरकार तो महादलितों के ही बल पर बनी है।

लोजपा प्रदेश कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जदयू में कुछ भी सही नहीं है। नीतीश कुमार व जीतन राम मांझी एक साथ चलने को तैयार नहीं हैं। सीएम मांझी को दबाने की कोशिश की जा रही है। दबाव का ही नतीजा है कि बार-बार सीएम को कहना पड़ रहा है कि नीतीश कुमार सर्वमान्य नेता हैं। जदयू का एक धड़ा ऐसा है जो मांझी को निकालना चाह रहा है। सीएम को काम करने नहीं दिया जा रहा है। जबकि इस छठ पर्व में सीएम ने अच्छी व्यवस्था की। एक ओर मांझी को सीएम बनाया गया तो दूसरी ओर विधायक दल की बैठक में यह प्रस्ताव पारित हुआ कि अगले चुनाव में नीतीश कुमार ही नेता होंगे। इसका साफ अर्थ है कि मांझी पर दबाव बना रहे।

खाद्य सुरक्षा पर बिहार की स्थिति बेहद खराब 
खाद्य सुरक्षा को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश के 11 राज्यों में इसे लागू किया जाना है। मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ को छोड़ किसी राज्य ने सभी शर्तों को पूरा नहीं किया। बिहार की स्थिति बेहद खराब है। अगर यही रवैया रहा तो केंद्र सरकार इस पर गंभीरता से विचार करेगी। लाभार्थी की सूची, लाभुकों तक अनाज पहुंचाने की व्यवस्था नहीं की गई है। मंत्रालय की ओर से सभी मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा गया है। महापुरुषों की जयंती को यादगार बनाने के लिए विशेष आयोजन करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी। कहा कि स्वच्छता अभियान का असर बिहार में नहीं दिख रहा है। सरकार के साथ ही जनता को भी चाहिए कि वे अपने आसपास साफ-सफाई रखें। सांसद चिराग पासवान ने कहा कि जमुई में नाव डूबने से हुई हादसे की जांच पार्टी की टीम कर रही है। जांच रिपोर्ट के बाद हताहतों के लिए सरकार से उचित मांग की जाएगी।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नीतीश से बेहतर सीएम मांझी, उनको परमानेंट करे जदयू