DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

3 सीटों के प्रत्याशियों के नामों चयन को लेकर भाजपा में मंथन शुरू

3 सीटों के प्रत्याशियों के नामों चयन को लेकर भाजपा में मंथन शुरू हो गया है। सबसे अधिक बबाल दक्षिणी दिल्ली की महरौली सीट पर मचा रहा है क्योंकि यहां से खुद प्रदेश अध्यक्ष मोर्चा संभालना चाहते हैं। सूत्र बताते हैं कि इस सीट पर सांसद नामों की चर्चा को लेकर सांसद नाराज है। इस नाराजागी का असर यह हुआ कि शनिवार को पहली ही बैठक में सांसद नहीं पहुंचे। सूत्र बताते हैं कि पहली बैठक में हर सीट के लिए आधा दजर्न से अधिक नाम सामने आए हैं।


सूत्रों ने बताया कि पार्टी में सामने आ रहे इन तेवरों पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी नाराजगी जताई थी। इसके बाद यह चुनाव समिति की पहली बैठक थी। जानकार बताते हैं कि पार्टी ने तीनों सीटों क प्रत्याशियों का फैसला दो सीटों के सांसदों पर छोड़ा है लेकिन तीसरे सांसद से प्रत्याशी के संबंध में कोई वार्ता नहीं की है। चुनाव समिति में सातों सांसदों को शामिल किया गया हैे लेकिन इनमें से तीन सांसद बैठक में मौजूद नहीं थे। इनमें सांसद व मंत्री डॉ. हर्षवर्धन दिल्ली से बाहर है और दक्षिणी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा व इस बैठक में नहीं पहुंचे। जबकि उत्तर पूर्व संसदीय क्षेत्र के सांसद मनोज तिवारी भी इस बैठक में नहीं पहुंचे। प्रत्याशी के नामों को रविवार तक पार्टी को केंद्रीय नेतृत्व के पास भेजना है।
पार्टी प्रभारी प्रभात झा ने बताया कि पार्टी ने फैसला लिया है कि  प्रदेश अध्यक्ष और संगठन मंत्री पर छोड़ा गया है। इस पर जल्द फैसला होगा। इन सीटों पर भाजपा व कांग्रेस की सीधी लड़ाई होगी क्योंकि आप पार्टी अपना जनाधार खो चुकी है। आप पार्टी के रवैये की वजह से करीब एक साल से कोई विकास कार्य नहीं हो रहा है।


कांग्रेस भी जल्द शुरू करेगी नामों के चयन की प्रक्रिया
भाजपा के बाद अब कांग्रेस भी नामों के चयन की प्रक्रिया शुरू करेगी। संभावना जताई जा रही है कि इनमें कई चौकाने वाले नाम भी सामने आ सकते हैं हालांकि शुरुआती प्रक्रिया में इसमें पुराने नेताओं को भी तव्व्जों दी जाएगी। पार्टी सुत्र बताते हैं कि यह भी विचार किया जा रहा है कि नए चेहरों को तव्वजों दी जाए। वहीं शुरुआती दौर में महरौली के लिए सतीश उपाध्याय, तुगलकाबाद के लिए विक्रम विधूड़ी को भाजपा प्रत्याशी बनाने पर विचार कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:3 सीटों के प्रत्याशियों के चयन को लेकर भाजपा में मंथन शुरू