DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फडणवीस सरकार में शिवसेना के शामिल होने की संभावना बढ़ी

फडणवीस सरकार में शिवसेना के शामिल होने की संभावना बढ़ी

महाराष्ट्र में भाजपानीत सरकार में शिवसेना के शामिल होने की संभावना बढ़ी है। भाजपा के नेता और केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली के साथ शिवसेना के नेता अनिल देसाई की सकारात्मक बातचीत का सिलसिला जारी है।

लेकिन शिवसेना की मांग को भाजपा पूरी तरह से स्वीकार नहीं कर पा रही है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा उपमुख्यमंत्री और कुछ महत्वपूर्ण मंत्री पद शिवसेना को देने के लिए राजी नहीं है। शिवसेना नेता से कहा गया है कि वह अपनी मांग पर फिर से विचार करे। शिवसेना देवेंद्र फडणवीस सरकार में 10 मंत्री पद चाहती है जिसमें 6 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्री पद शामिल है। इधर भाजपा के सूत्रों का कहना है कि शिवसेना की यह मांग स्वीकार कर लेने से भाजपा के मित्र दलों के लिए मंत्री पद छोड़ना मुश्किल हो रहा है। 

गौरतलब है कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उनकी मांगों पर सकारात्मक फैसला लेने का संकेत दिया था। इसके बाद शिवसेना के नेता की जेटली से बातचीत आगे बढ़ाई जा रही है। शिवसेना के सूत्रों का कहना है कि उनकी मांगों पर भाजपा विश्वास मत हासिल करने से पहले फैसला ले। इधर भाजपा के सूत्रों का कहना है कि मित्र दलों में आरपीआई, स्वाभिमानी शेतकरी संगठना और राष्ट्रीय समाज पक्ष के साथ विनायक मेटे भी मंत्री पद की मांग की है। जबकि फडणवीस मंत्रिमंडल में 32 मंत्री बनाने की योजना है। इसमें से 10 शिवसेना को देने से भाजपा की मुश्किलें बढ़ जाएगी। लेकिन भाजपा और शिवसेना के नेताओं को विश्वास है कि गठबंधन और सरकार में शामिल होने के मुद्दे पर फंसा पेंच जल्द ही हल जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देवेंद्र सरकार में शिवसेना हो सकती है शामिल, संभावना बढ़ी