DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

त्रिलोकपुरी दंगे को लेकर पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन

पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में हुई सांप्रदायिक हिंसा के मामले में पुलिस पर अल्पसंख्यक समुदाय से भेदभाव का आरोप लगाते हुए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों के एक समूह ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर शनिवार को प्रदर्शन किया।

पुलिस उपायुक्त आलोक कुमार ने कहा, ‘‘जेएनयू के 60-70 छात्रों के एक समूह ने त्रिलोकपुरी सांप्रदायिक हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया और वहां रह रहे अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का आरोप लगाया।’’

अधिकारी ने कहा कि छात्रों का समूह पुलिस मुख्यालय के बाहर दोपहर में करीब 12.30 बजे जमा हुआ और आधा घंटे से अधिक समय तक प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा, ‘‘समूह के कुछ छात्रों ने दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (प्रशासन) विमला मेहरा से भी मुलाकात की और अपने विचारों से उन्हें अवगत कराया।’’

उल्लेखनीय है कि 23 अक्टूबर को दिवाली की रात त्रिलोकपुरी में माता की चौकी के पास पांच अपराधियों द्वारा उपद्रव मचाया गया था, जिसके बाद हिंदुओं तथा मुसलमानों के दो दलों के बीच झड़प हुई थी। इसके कारण अधिकारियों को इस इलाके में निषेधाज्ञा लगानी पड़ी थी।

हर दिन यहां कुछ घंटे के लिए पुलिस द्वारा निषेधाज्ञा लगाई जा रही है। शनिवार को यहां 13 घंटे तक निषेधाज्ञा रही। इलाके में अभी भी तनाव व्याप्त है, लेकिन बीते छह दिनों से हिंसा की कोई खबर नहीं है। इस मामले में अब तक 68 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:त्रिलोकपुरी दंगे को लेकर पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन