DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नंबर एक वनडे रैंकिंग पा सकते हैं भारत और श्रीलंका

नंबर एक वनडे रैंकिंग पा सकते हैं भारत और श्रीलंका

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वनडे टीम रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बाद तीसरे स्थान पर चल रहा भारत अगर श्रीलंका के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही पांच मैचों की सीरीज को 4-1 या इससे बेहतर अंतर से जीत लेता है तो शीर्ष पर पहुंच जाएगा।

भारत अगर सीरीज 4-1 से जीतता है तो उसके दक्षिण अफ्रीका के बराबर 115 रेटिंग अंक हो जाएंगे लेकिन दशमलव अंक तक गणना करने पर भारत नंबर एक बन जाएगा। भारत अगर 5-0 से क्लीनस्वीप करता है तो दक्षिण अफ्रीका पर दो अंक की बढ़त बना लेगा। भारत फिलहाल चौथे स्थान पर चल रहे श्रीलंका से दो अंक आगे चल रहा है।

आईसीसी ने बयान में कहा कि श्रीलंका के पास भी टीम रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने का मौका होगा लेकिन इसके लिए उसे सीरीज के पांचों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। श्रीलंका अगर पांचों मैच जीत जाता है तो उसके दक्षिण अफ्रीका के समान 115 रेटिंग अंक हो जाएंगे लेकिन दशमलव अंक तक गणना करने पर वह शीर्ष स्थान हासिल कर लेगा। श्रीलंका अगर 4-1 से जीत दर्ज करता है और वह गत विश्व चैम्पियन भारत के साथ स्थान बदलेगा।

इस बीच श्रीलंका के खिलाफ पहले तीन मैचों के लिए भारतीय कप्तान बनाए गए विराट कोहली की नजरें कल से कटक में शुरू हो रही सीरीज में नंबर एक रैंकिंग दोबारा हासिल करने पर टिकी होंगी। कोहली फिलहाल आईसीसी की बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर चल रहे हैं। वह शीर्ष पर चल रहे दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स से 30 रेटिंग अंक पीछे हैं। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान सातवें जबकि भारत के सलामी बल्लेबाज शिवर धवन नौवें स्थान पर हैं और दोनों की नजरें अपनी रैंकिंग में सुधार पर टिकी होंगी। गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा छठे स्थान के साथ दोनों टीमों के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। उनकी नजरें भी अपनी रैंकिंग बेहतर करने पर होगी।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नंबर एक वनडे रैंकिंग पा सकते हैं भारत और श्रीलंका