DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मथुरा में भाजपा युवा मोर्चा का पुलिस पर पथराव, दर्जनों जख्मी

मथुरा में भाजपा युवा मोर्चा का पुलिस पर पथराव, दर्जनों जख्मी

मुआवजा की मांग को लेकर गोकुल में शनिवार को किसानों ने सरकार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया। भाजयुमो कार्यकर्ताओं के साथ किसानों ने पथराव के साथ ही सरकारी वाहनों के अलावा गोकुल बैराज के प्लांट को भी फूंकने का प्रयास किया। किसानों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज के साथ ही हवाई फायरिंग कर दी। घटना में सीओ महावन सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी और दर्जन भर किसान घायल हो गए हैं। मौके पर आईजी आगरा जोन, डीआईजी, डीएम राजेश कुमार और एसएसपी मंजिल सैनी पहुंच गए। पीएसी भी बुला ली गई है। हालात काफी तनावपूर्ण बने हुए हैं।

गोकुल बैराज की भूमि के मुआवजे को मांग को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के साथ किसानों के धरने के दौरान जबदरस्त बवाल हो गया। पुलिस के आने से भड़के किसानों ने पथराव करने के साथ ही रोडवेज की दो बसों में आग लगा दी। इस विरोध के दौरान गोकुल बैराज के प्लांट को भी आग के हवाले करने का प्रयास किया गया। हिंसक हो चुके किसानों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज के साथ ही हवाई फायरिंग भी की।

क्या है मामला

-बैराज में दो गांवों-दामोदरपुरा की 120 हेक्टेयर और 98 हेक्टेयर माधौपुर गांव की जमीन अधिग्रहीत की गई।
-करीब बारह वर्ष तक तो जमीन पर मुआवजे के लिए प्रशासन धारा चार की कार्रवाई ही नहीं कर पाया, वर्ष 2011 में धारा चार हुई मगर उसमें गलती हो गई।
-अब अगस्त 2014 में धारा चार की कार्रवाइ्र हुई मगर धारा छह की कार्रवाई जब तक राजभवन से नहीं होगी, तब तक मुआवजा नहीं मिल सकता।
-धारा छह की कार्रवाई में रुकावट ग्रामीणों के रकबा में गलत नाम चढ़ने से नहीं हो पाई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मथुरा: भाजपा युवा मोर्चा का पुलिस पर पथराव, कई जख्मी