DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टेनिस : फेडरर, मर्रे पेरिस मास्टर्स से बाहर

टेनिस : फेडरर, मर्रे पेरिस मास्टर्स से बाहर

विश्व के दूसरे वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और ब्रिटेन के एंडी मर्रे को बीएनपी पारिबास मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। फेडरर को 10वें वरीयता प्राप्त कनाडा के मिलोस राओनिक ने हराया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार शुक्रावार रात सीधे सेटों में मिले हार के बाद फेडरर ने कहा, ‘‘मैं इस हार को स्वीकार करता हूं।’’

फेडरर के खिलाफ 23 वर्षीय राओनिक ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 21 एश लगाए। उन्होंने 33 वर्षीय फेडरर को 7-6 (5), 7-5 से मात दी। राओनिक ने पहली बार फेडरर को हराया है। इससे पहले दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए छह मुकाबलों में बाजी फेडरर ने मारी थी।

इस जीत ने राओनिक के अगले महीने लंदन में होने वाले वर्ल्ड टूर फाइनल्स में क्वालीफाई करने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। बहरहाल, राओनिक अब सेमीफाइनल में विश्व के पांचवें वरीय खिलाड़ी चेक गणराज्य के थॉमस बर्डीक से खेलेंगे।

बर्डीक ने 14वें वरीय दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 6-7 (4), 6-4, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस जीत के साथ ही बर्डीक लंदन में नौ से 16 नवंबर के बीच होने वाले वर्ल्ड टूर फाइनल्स में क्वालीफाई कर गए।

दूसरी ओर एक अन्य क्वार्टर फाइनल में मौजूदा चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने एंडी मरे को 7-5, 6-2 से हराया। जापान के की निशिकोरी ने भी शानदार वापसी करते हुए स्पेन के डेविड फेरर पर 3-6, 7-6 (5), 6-4 से जीत दर्ज की।

उल्लेखनीय है कि लगातार 11 मैच जीतने के बाद मरे की यह पहली हार रही। क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के साथ ही मरे हालांकि लंदन वर्ल्ड टूर फाइनल्स में जगह पाने में कामयाब रहे।

युगल वर्ग में भारत के लिएंडर पेस और स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका की जोड़ी को क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें शीर्ष वरीय अमेरिका के बॉब और माइक ब्रायन ने 6-3, 6-3 से हराया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टेनिस : फेडरर, मर्रे पेरिस मास्टर्स से बाहर