DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीता अंबानी का बर्थडे मनाने अंबानी परिवार पहुंचा काशी

नीता अंबानी का बर्थडे मनाने अंबानी परिवार पहुंचा काशी

देश के पांच बड़े उद्योगपतियों में से एक उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार की अगवानी को काशी ने बाहें पसार दी हैं। नीता अंबानी के जन्मदिन पर पूरा परिवार यहां पहुंचा। शनिवार की सुबह से ही बाबतपुर हवाई अड्डे से लेकर नदेसर पैलेस (होटल गेटवे) और दशाश्वमेध घाट तक कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाता रहा। दोपहर होते-होते तैयारियां पूरी हो गईं और अब बचा था मेहमानों का इंतजार। दोपहर बाद 2:33 पर पहले चार्टर्ड विमान से कोकिला बेन और नीता अंबानी पांच मेहमानों के साथ काशी पहुंचीं। उसके थोड़ी देर बाद मुकेश अंबानी। मुकेश और नीता को देखकर वहां मौजूद लोगों ने हर-हर महादेव का घोष किया तो दंपती ने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन स्वीकार किया। कुछ लोगों ने नीता अंबानी को जन्मदिन की बधाई दी।


बाबतपुर हवाई अड्डे पर सुबह से ही माहौल में गहमागहमी थी। हवाई अड्डे के अधिकारियों के साथ ही सीआईएसएफ और स्थानीय पुलिस भी व्यवस्था को बार-बार टटोलती रही। विशिष्ट अतिथियों के लिए दिल्ली से लग्जरी कारों का बेड़ा पहले ही आ चुका था। इनमें 60 मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, ऑडी और एकार्ड जैसी कारें थीं। 47 इनोवा और फारच्यूनर तैयार खड़ी थीं। तैयारियों के बीच आम यात्राियों को परेशानी न हो, इसका भी भरपूर ख्याल रखा गया। पहले विमान के उतरते ही नया टर्मिनल भवन खाली करा लिया गया। यात्राियों के बीच से मुकेश अंबानी की मां कोकिला बेन और पत्नी नीता अंबानी मेहमानों के साथ विमान से उतरकर पैदल ही टर्मिनल से बाहर निकलीं। सीआईएसएफ के अलावा उसके निजी गार्ड सुरक्षा घेरा बनाए हुए थे। लगभग सात मिनट बाद बाहर खड़ी स्लेटी रंग की मर्सिडीज से कोकिला बेन एवं अन्य तीन मेहमान नदेसर पैलेस के लिए रवाना हो गईं। जबकि नीता अंबानी एयरपोर्ट पर रुककर मुकेश अंबानी का इंतजार करने लगी।


दोपहर 3:25 पर दूसरा विमान एयरपोर्ट पर उतरा। इससे रिलायंस ग्रुप के निदेशक और पांच अन्य मेहमान पहुंचे थे। जबकि तीसरा विमान 3.42 मिनट पर मुकेश व उनके बेटे को लेकर पहुंचा। इस विमान में मुकेश के साथ 17 अन्य मेहमान थे। बाद में मुकेश अपने परिवार संग बीएमडब्ल्यू में सवार होकर होटल गेटवे के लिए रवाना हुए। बाकी अन्य मेहमान दूसरी गाड़ी में बैठे।


एयरपोर्ट के निदेशक एसके मलिक ने बताया कि सुरक्षा कारणों से मुकेश अंबानी को पुराने टर्मिनल जबकि मेहमानों को नए टर्मिनल से बाहर वाहनों तक पहुंचाया जाएगा। बाबतपुर से होटल गेटवे के मार्ग में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। रास्ते में पड़ने वाले थानों के अलावा यातायात पुलिस के जवान भी रास्ता खाली करा रहे थे। नदेसर पैलेस पर इंस्पेक्टर कैंट सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले थे जबकि मीडिया के अलावा बड़ी संख्या में क्षेत्रीय लोग देश के इस अग्रणी कारपोरेट समूह के कर्तार्धता परिवार की एक झलक पाने को आतुर दिखे।

हाईलाइट्स
1-    बाबतपुर हवाई अड्डा
चार चार्टर्ड प्लेन
60 कारों का बेड़ा दिल्ली से आया- इसमें मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, ऑडी और एकार्ड शामिल
स्टैंड बाई कारें 47 - (इनमें इनोवा और फारचूनर)

2-    दशाश्वमेधघाट
ऐसी तैयारी संभवत: पहले कभी किसी के लिए नहीं हुई
घाट की सीढ़ियों और प्लेटफार्म पर प्लाईवुड लगाकर समतल किया गया। उसके ऊपर रेड कारपेट। फिर गद्दे सजाये गए।

3-    होटल ताज
दोपहर में ही किलेबंदी हो गयी। असली कार्यक्रम ताज परिसर स्थित नदेसर कोठी में। इसमें जाने की इजाजत किसी को नहीं। कुछ कार्यक्रम गेटवे ताज के पूल साइड और कमलबाग में। कार्यक्रम एरिया में जाने वाले पूरे स्टाफ के मोबाइल रखवा लिए गये। ऐसा संभवत: पहली बार किसी कार्यक्रम के लिए हुआ ताकि कोई फोटो शेयर न कर सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नीता अंबानी का बर्थडे मनाने परिवार पहुंचा काशी