DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चारों उंगलियां घी में और सिर...

चारों उंगलियां घी में और सिर...

फराह खान को भी चलते-फिरते पंगे लेने की आदत सी हो गयी है। फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के दौरान उन्होंने पहले मनोज कुमार साहब को नाराज कर दिया और अब वो सरोज खान से पंगा ले बैठी हैं। उनका कहना है कि ये तो सिनेमा की स्वतंत्रता का सवाल है, वह किसी का मजाक नहीं बनातीं। अब ये दोनों भाई-बहन मिल कर किसका, कब-कब और किस ढंग से मजाक बनाते रहे हैं, ये क्या किसी से छिपा है भला!

खैर, जाने दो! अब लो सुनो दूसरा पंगा। फराह खान जोर-जोर से चिल्ला-चिल्ला कर कह रही हैं कि उनकी फिल्म जोरदार कमाई तो कर रही है, लेकिन उनकी ये सफलता हर मायने में दूसरे फिल्मकारों से कहीं बेहतर है। उनका कहना है कि वह किसी भी पुरुष निर्देशक से ज्यादा सफल हैं, क्योंकि उन्होंने एक महिला होने के बावजूद एक से बढ़ कर एक बॉक्स ऑफिस ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। उनकी पिछले हफ्ते रिलीज हुई फिल्म, जिसने सबसे तेज 100 करोड़ रुपये बटोरने का रिकॉर्ड बनाया है, उससे अच्छे-अच्छे पुरुष निर्देशकों की फिल्में शरमा जाएं। दूसरा कारनामा। ऐसा करने वाली वह पहली महिला निर्देशक हैं और उन्हें इस पर गर्व है। फराह तो और भी बहुत कुछ कह रही हैं, लेकिन अब जाने दीजिए। यहां और क्या-क्या बयां किया जाए! हां, मोटी बात ये है कि उनकी इस लेटेस्ट रिलीज फिल्म ने वाकई कमाल का कलेक्शन किया है।

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन, सोनू सूद, बोमन ईरानी और विवान शाह जैसे सितारों से सजी इस फिल्म ने एक सप्ताह में वो कर दिखाया है, जिसे हृतिक रोशन की फिल्म को करने में लगभग महीना भर लग गया था। जी हां, फराह खान की इस फिल्म ने महज तीन दिनों में न केवल 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया, बल्कि एक हफ्ते में 160 करोड़ रुपये से अधिक बटोर कर खुद को डेंजर जोन से बाहर भी निकाल लिया है।

इस फिल्म ने पहले ही दिन करीब 44.97 करोड़ बटोर कर न केवल आमिर खान की फिल्म ‘धूम 3’ के रिकॉर्ड को तोड़ा, बल्कि सलमान खान की इस साल रिलीज हुई फिल्म ‘किक’ को भी काफी पीछे छोड़ दिया। बताया जाता है कि करीब 40 देशों में रिलीज हुई इस फिल्म ने ओपनिंग डे (कई जगहों पर ये फिल्म गुरुवार रात यानी दीपावली के दिन रिलीज हुई है) से लेकर बीते बुधवार तक 50 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। मोटे तौर पर देखा जाए तो ये फिल्म अब अपने सभी कलेक्शन मिला कर 200 करोड़ के नेट कलेक्शन से बस कुछ ही कदम दूर है।
हालांकि ग्रॉस कलेक्शन (230 करोड़ से अधिक) में इसने फिल्म ‘जब तक है जान’ के रिकॉर्ड को अपने पहले ही प्रयास में तोड़ दिया है।
गौरतलब है कि फराह खान निर्देशित इस फिल्म को पांच-छह दिन के फेस्टिव सीजन का लाभ भी मिला है। माना ये भी जा रहा है कि शाहरुख ने इस फिल्म को प्रमोट करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। और तो और, वो अब भी इस फिल्म को प्रमोट कर रहे हैं।

पिछले दिनों इस फिल्म का एक नया गीत ‘शराबी’ रिलीज किया गया, जिसके लॉन्च के मौके पर फिल्म की पूरी टीम मौजूद थी। इसी दौरान किसी ने शाहरुख से पूछा कि अब जबकि फिल्म रिलीज हो चुकी है और अच्छा कलेक्शन भी कर रही है तो आप कब तक फिल्म का प्रमोशन करते रहेंगे। इस पर शाहरुख खान ने अपने चिर-परिचित अंदाज में चुटकी लेते हुए कहा- ‘हम इस फिल्म को 2015 तक प्रमोट करते रहेंगे। दरअसल हम चाहते हैं कि हमारी ये फिल्म अगले साल तक थियेटरों में लगी रहे। यही हमारी प्रमोशन की प्लानिंग है। इसीलिए फिल्म का नाम भी हमने हैप्पी न्यू ईयर रखा है।’

बेशक, शाहरुख अपने इसी तरह के जवाबों के लिए जाने भी जाते हैं। यही नहीं, इसी दौरान किसी ने शाहरुख से पूछा कि क्या वो इस फिल्म द्वारा तोड़े गये रिकॉर्डस और इसके द्वारा बनाए गये कई नए रिकॉर्डस से खुश हैं तो उन्होंने कहा- ‘हां, हमें खुशी है कि हमारी ये फिल्म कई नए रिकॉर्ड बना रही है, लेकिन इससे दूसरों को तकलीफ नहीं होनी चाहिये।’ बेशक शाहरुख के इस बयान से किसे तकलीफ हुई होगी, सब जानते हैं। फिलहाल, इस फिल्म का लक्ष्य 200 करोड़ क्लब में एंट्री लेना है। आगे क्या होगा, ये तो अभी नहीं कहा जा सकता, लेकिन इतना जरूर है कि शाहरुख ने इस दीपावली ये जता दिया कि इस मौके के किंग खान वही हैं।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चारों उंगलियां घी में और सिर...