DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धौनी बेहतरीन कप्तान: गिलक्रिस्ट

धौनी बेहतरीन कप्तान: गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि वह अपने हमवतन इयान चैपल की इस मांग से सहमत नहीं हैं कि भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को टेस्ट कप्तानी छोड़कर टीम की कमान विराट कोहली को सौंप देनी चाहिए।
     
ऑस्ट्रेलिया के वोलोंगोंग विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित समारोह में गिलक्रिस्ट ने संवाददाताओं से कहा, मैंने कई बार कहा है कि धौनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने के साथ ही मैं उनसे काफी प्रभावित हूं। वह शानदार कप्तान है। उसने भारत को टी20 और एकदिवसीय विश्व कप जिताया और इसके अलावा भारत ने टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक स्थान भी हासिल किया।
     
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान चैपल ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि वह धौनी को भारत की टेस्ट कप्तानी के लिए अब सक्षम नहीं समझते और टीम की कमान विराट कोहली को सौंपने का समय आ गया है। गिलक्रिस्ट ने हालांकि कहा कि धौनी मजबूत कप्तान हैं और वह धैर्यवान और असाधारण व्यक्ति हैं।
     
गिलक्रिस्ट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया 2015 विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार है लेकिन तीन या चार और दावेदार हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप टूर्नामेंट की शुरुआत में प्रबल दावेदारों में एक होगा। पता नहीं कि एक ही प्रबल दावेदार होगा या नहीं। तीन या चार टीमें हैं जो विश्व कप जीत सकती हैं।
    
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में भारत की संभावना के बारे में पूछने पर गिलक्रिस्ट ने कहा कि फिलहाल प्रत्येक टीम को अपने घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा मिलता है और यह भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन में साफ तौर पर झलकता है।
     
उन्होंने कहा, फिलहाल टीमें घरेलू मैदानों का फायदा उठा रही हैं। आप देख सकते हैं कि ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड ने विदेशों में काफी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। भारत के संदर्भ में उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि भारत और विराट कोहली ने अपनी गलतियों पर गौर किया होगा और वह ऑस्ट्रेलिया की चुनौती के लिए तैयार होंगे।
     
गिलक्रिस्ट ने साथ ही कहा कि उन्हें भारतीय बल्लेबाजी क्रम में कोई समस्या नजर नहीं आती। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के इस स्टार क्रिकेटर ने वार्षिक ब्रैडमैन छात्रवत्ति के लिए चुने जाने वाले प्रतिभावान भारतीय क्रिकेटर के नाम की घोषणा की जिसे विश्व विद्यालय में पढ़ने का मौका मिला। इस बार जयपुर के अलंकत जांगीड़ को इस छात्रवत्ति के लिए चुना गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धौनी बेहतरीन कप्तान: गिलक्रिस्ट