DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूनिस और मिस्बाह ने पाक को मजबूत स्थिति में पहुंचाया

यूनिस और मिस्बाह ने पाक को मजबूत स्थिति में पहुंचाया

यूनिस खान के शानदार दोहरे शतक और कप्तान मिस्बाह उल हक की शतकीय पारी की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन 6 विकेट के नुकसान पर 570 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी।
   
अबू धाबी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पहले दिन के दोनों नाबादशतकबीर अजहर अली और यूनिस खान ने शुक्रवार को दिन की शुरुआत की। लेकिन एक घंटे के अंदर ही अजहर अली (109) तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गेंद पर डेविड वॉर्नर को कैच थमा कर वापस पवेलियन लौट गए।
   
इसके बाद क्रीज पर आए मिस्बाह ने यूनिस के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिये 181 रन जोड़े। मिस्बाह ने लेग स्पिनर स्टीवन स्मिथ को उन्हीं की गेंद पर कैच थमाने से पहले 168 गेंदों पर दस चौकों और एक छक्के की मदद से 101 रन की शतकीय पारी खेली।
 
मिस्वाह के आउट होने के बाद यूनिस खान भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए और तेज गेंदबाज पीटर सीडल ने उन्हें बोल्ड कर दिया। यूनिस ने अपनी लाजवाब पारी में 349 गेंदों का सामना कर 15 चौंकों और दो छक्कों की मदद से 213 रन बनाए। उनके आऊट होने के समय टीम का कुल स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 537 रन था।
   
इसके बाद स्टार्क ने असद शफीक को 21 रन पर बोल्ड कर दिया। पाकिस्तान के कप्तान मिज्बाह द्वारा स्टंप्स से 45 मिनट पहले 570 रनों पर पारी घोषित किए जाने के दौरान विकेट कीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (19) और यासिर शाह एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।
  
ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पूरी पारी के दौरान लचर नजर आए और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क सबसे सफल रहे। उन्होंने 27 ओवरों में 86 रन देकर दो विकेट चटकाए।
  
अपनी पहली पारी की शुरुआत करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को दिन का खेल खत्म होने से पहले ही एक झटका लग गया जब सलामी बल्लेबाज पांच रन बनाकर इमरान खान की गेंद पर सरफराज अहमद को कैच थमा बैठे। दिन की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट खोकर 22 रन बना लिए थे। डेविड वॉर्नर (16) और नैथन लायन (1) क्रीज पर मौजूद थे।
   
सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका लगाजब शुक्रवार को यूनिस खान को कैच आऊट करने के प्रयास में विकेटकीपर ब्रैड हैडिन अपना कंधा चोटिल कर बैठे। उनके अब आगे खेलने पर संदेह है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूनिस और मिस्बाह ने पाक को मजबूत स्थिति में पहुंचाया