DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सचिवों से आज चाय पर चर्चा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

सचिवों से आज चाय पर चर्चा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केंद्र सरकार के सभी सचिवों को मुलाकात के लिए बुलाया है। सचिवों से मुलाकात के दौरान मोदी अब तक किए गए कामों जानकारी लेंगे और आगे के कदमों के बारे में चर्चा करेंगे। सूत्रों ने बताया कि शीर्ष नौकरशाहों को चाय पर बुलाया गया है, जिस दौरान काम के बाबत चर्चा होने की संभावना है।
 
गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री बनने के नौ दिनों बाद ही मोदी ने चार जून को भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों एवं विभागों के सचिवों एवं वरिष्ठ अधिकारियों से ढाई घंटे तक मैराथन मुलाकात की थी। उस बैठक में मोदी ने नौकरशाहों से कहा था कि वे ऐसे 'पुराने' नियमों एवं प्रक्रियाओं को छोड़ें, जिससे प्रशासन प्रभावित होता है।
 
देश के बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए नौकरशाहों की प्रतिबद्धता एवं दक्षता में पूरा भरोसा जताते हुए मोदी ने उनसे कहा था कि वे प्रशासनिक नियमों एवं प्रक्रियाओं को आसान बनाएं, ताकि वे जनहितैषी बन सकें। उसके बाद से सरकार ने ऐसे 1000 से ज्यादा नियमों-कानूनों की पहचान की है, जो रद्द किए जाने की प्रक्रिया में हैं।
 
मोदी ने अधिकारियों को फैसले करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए भरोसा दिलाया था कि वह उनके साथ खड़े रहेंगे। सभी अधिकारियों के लिए उपलब्ध होने की बात कहते हुए मोदी ने उन्हें अपने ‘सुझावों एवं विचारों’ को उनसे साझा करने के लिए भी प्रोत्साहित किया था।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सचिवों से आज चाय पर चर्चा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी