फोटो गैलरी

Hindi Newsसायना क्वार्टर फाइनल में, अब मुकाबला वर्ल्ड नं वन से

सायना क्वार्टर फाइनल में, अब मुकाबला वर्ल्ड नं वन से

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल में शुरुआती गेम गंवाने के बाद शानदार वापसी करके आज यहां जापान की सयाका तकाहाशी को 14-21, 21-18, 21-12 से हराकर क्वार्टर...

सायना क्वार्टर फाइनल में, अब मुकाबला वर्ल्ड नं वन से
एजेंसीThu, 28 Aug 2014 08:46 PM
ऐप पर पढ़ें

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल में शुरुआती गेम गंवाने के बाद शानदार वापसी करके आज यहां जापान की सयाका तकाहाशी को 14-21, 21-18, 21-12 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीन की ली क्षूरेई से मुकाबला होगा।

विश्व में सातवें नंबर की सायना पहला गेम हार गयी लेकिन इसके बाद उन्होंने जबर्दस्त खेल दिखाया और एक घंटे पांच मिनट तक चले मैच में 13वीं वरीयता प्राप्त जापानी खिलाड़ी को हराने में सफल रही। पहले गेम में सायना पूरी तरह से लय में नहीं दिख रही थी और किसी भी समय नहीं लग रहा था कि वह जीत की हकदार है। वह शुरू से ही पिछड़ गयी और गेम में किसी भी समय ऐसा अवसर नहीं आया जबकि ऐसा लगे कि सायना अपनी प्रतिद्वंद्वी के करीब पहुंच पाएगी।

विश्व में 14वें नंबर की जापानी ने सीधे 4-0 की बढ़त से शुरुआत की और पूरे मैच में सायना पीछे रही। दूसरे गेम में हालांकि साइना ने शुरू से बेहतरीन खेल दिखाया। उन्होंने 7-3 की बढ़त हासिल की लेकिन तकाहाशी ने लगातार चार अंक बनाकर स्कोर 7-7 से बराबर कर दिया।

एक समय जापानी खिलाड़ी 13-8 से बढ़त पर थी लेकिन जब लग रहा था कि सायना मैच गंवा देगी तब उन्होंने फिर अपने अनुभव का अच्छा इस्तेमाल किया और पहले 15-16 से अंतर कम करके जल्द ही 17-17 से बराबरी कर दी। जब स्कोर 18-18 था तब सायना ने लगातार तीन अंक जीतकर मैच को निर्णायक गेम तक खींच दिया।

तीसरे और आखिरी गेम में सायना को खास मेहनत नहीं करनी पड़ी। शुरू में एक समय स्कोर 7-7 से बराबर था लेकिन इसके बाद केवल सायना की चली और उन्होंने आसानी से यह गेम अपने नाम करके मैच जीता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें