DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक्सेसरीज घर को दें मनचाहा लुक

एक्सेसरीज घर को दें मनचाहा लुक

जैसे अपनी खूबसूरती में इजाफा करने के लिए आप तरह-तरह की एक्सेसरीज का इस्तेमाल करती हैं, ठीक वैसे ही अपने घर की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए भी एक्सेसरीज के इस्तेमाल से न झिझकें। एक्सेसरीज से कैसे बनाएं घर को खूबसूरत, बता रही हैं अनन्या शर्मा

कुछ खास इंटीरियर एक्सेसरीज को अपने घरों में जगह देकर आप अपने घर को बेहद आकर्षक व खूबसूरत बना सकती हैं। ये इंटीरियर एक्सेसरीज बहुत महंगी भी नहीं हैं और बाजार में आसानी से मिल भी जाएंगी। इन एक्सेसरीज को अगर आप अच्छे तरीके से अपने घर में जगह देंगी तो निश्चित रूप से आपका घर अपनी खूबसूरती खुद बयां करेगा।

रॉयल टच वाले वॉल स्टिकर्स
आप पुराने जमाने के राजा-महाराजाओं के महलों को देख सोचते होंगे कि काश, हमारा घर भी वैसा ही होता। वैसे अब आप भी अपने घर को शाही लुक दे सकती हैं। इसके लिए रॉयल टच वाले ग्लू वॉल स्टिकर्स बाजार में उपलब्ध हैं। ग्लू वॉल स्टिकर्स को लगाकर आप इससे अपने घर  में भी शाही माहौल बना सकती हैं और इनसे अपने लिविंग एरिया को एक पारंपरिक टच दे सकती हैं। ऐसे वॉल स्टिकर्स की शुरुआती कीमत एक हजार रुपए है।

कल्पना और परंपरा एक साथ
तकनीक के साथ परंपराओं का भी अनूठा मिश्रण इंटीरियर डेकोरेटिव आइटम्स में पाया जाता है। इंटीरियर डेकोरेटर्स पारंपरिक शिल्प कला को अपने अनूठे अंदाज में प्रस्तुत कर रहे हैं। टेराकोटा से बने इन आइटम्स में से एक है राजस्थानी कपल। इसमें मिट्टी के साथ धातु पदार्थ का इस्तेमाल भी किया गया है। यह घर को काफी खूबसूरत लुक देगा। बाजार में 500 से 2,000 रुपए में आपको ऐसे कई खूबसूरत पारंपरिक आइटम  मिल जाएंगे।

सेरेमिक गुलदस्ते
सिल्वर व्हाइट कलर से बना सेरेमिक पॉट घर की सजावट में चार चांद लगा देता है। कई अन्य तरह के सेरेमिक वाज भी बाजार में उपलब्ध हैं। आप इन सेरेमिक वाज को घर में जगह देकर घर को सजा सकते हैं। मार्केट में यह 1,500 रुपए से 5 हजार रुपए की रेंज में मौजूद हैं।

जूट लैम्प
परंपरागत लैंप की जगह इन दिनों जूट के बने हुए लैंप मार्केट में मौजूद हैं। ये दिखने में तो आकर्षक होते ही हैं, साथ ही साथ ईको फ्रेंडली भी होते हैं। जूट लैंप बॉयोडिग्रेडेबल होते हैं और ये लंबे समय तक चलते हैं। साथ ही ये लैंप पर्यावरण के लिए भी लाभदायक हैं। घर में लाइटिंग के लिए यह अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। ये लैंप मार्केट में तीन से चार हजार रुपए में आपको आसानी से मिल जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक्सेसरीज घर को दें मनचाहा लुक