फोटो गैलरी

Hindi Newsइराकी प्रधानमंत्री नूरी अल मलिकी ने पद छोड़ा

इराकी प्रधानमंत्री नूरी अल मलिकी ने पद छोड़ा

इराक के प्रधानमंत्री नूरी अल मलिकी ने घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय दबाव के कारण आखिरकार अपना पद छोड़ दिया है और इसके साथ हैदर अली आबदी के नेतृत्व में देश में नई गठबंधन सरकार का रास्ता प्रशस्त हो गया...

इराकी प्रधानमंत्री नूरी अल मलिकी ने पद छोड़ा
एजेंसीFri, 15 Aug 2014 10:32 AM
ऐप पर पढ़ें

इराक के प्रधानमंत्री नूरी अल मलिकी ने घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय दबाव के कारण आखिरकार अपना पद छोड़ दिया है और इसके साथ हैदर अली आबदी के नेतृत्व में देश में नई गठबंधन सरकार का रास्ता प्रशस्त हो गया है।

कुछ दिन पहले राष्ट्रपति फौद मासूम ने डॉक्टर अबादी को देश के नये प्रधानमंत्री के रूप में नामित किया था, जिसका विरोध करते हुये मलिकी ने अपने पद से हटने से मना कर दिया था। संयुक्त राष्ट्र संघ और अमेरिका, ब्रिटेन आदि देशों ने आबदी को प्रधानमंत्री नामित किये जाने के राष्ट्रपति के कदम की सराहना करते हुये आबदी के नेतृत्व में शीघ्र नई सरकार गठित करने की वकालत की थी।

मलिकी ने कल एक टेलीविजन चैलन पर अपने आठ साल की कार्यकाल की समाप्ति की घोषणा करते हुए देश के बड़े हिस्से पर कब्जा कर चुके कि सुन्नी आतंकवादियों के खतरे का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों के सामने राजनीतिक गतिरोध दूर करके नयी सरकार का रास्ता साफ किये जाने की घोषणा करता हूं। मैं पद छोड़ने का कदम अपने भाई डॉक्टर आबदी  के लिये उठा रहा हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें