DA Image
12 जुलाई, 2020|9:06|IST

अगली स्टोरी

मानसून ने जगायी आस, बारिश के आसार

पश्चिमोत्तर क्षेत्र में पिछले चौबीस घंटे के दौरान कुछ स्थानों पर जोरदार बारिश हुई तथा बादल छाये रहे। पंजाब के लुधियाना शहर में भारी वर्षा हुई तथा डेढ़ घंटे में 135 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई।

अमृतसर 22 मिमी, हिसार 29 मिमी, बीबीएमबी के स्टेशनों पर पंडोह में 3० मिमी, रामपुर 3० मिमी, सुजानपुर टीरा 65 मिमी, गुलेर 95 मिमी, गरुर 29 मिमी, नगरौटा सूरियां 67 मिमी, नंगल डैम चार मिमी तक वर्षा हुई।

मौसम केन्द्र ने पंजाब में इक्का दुक्का स्थानों पर अगले 36 घंटों में भारी वर्षा की चेतावनी दी है तथा शेष भागों में अनेक स्थानों पर वर्षा होने के आसार हैं। चंडीगढ़ में पिछले कई दिनों से बादल छाये रहे लेकिन दिन में आसमान साफ हो जाता। आज सुबह हल्की बारिश हुई तथा शहर में 7.2 मिमी वर्षा हुई। नारनौल में 9.0 मिमी वर्षा हुई तथा पारा सामान्य से कम रहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हिसार तथा इसके आसपास के इलाकों में कल शाम और आज सुबह हुई बारिश से लंबे इंतजार के बाद लोगों को उमस तथा गर्मी से राहत मिली वहीं किसानों के चेहरे भी खिल उठे। सावन माह की पहली फुहार से फसलों को लाभ हुआ है।

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम केन्द्र के अनुसार हरियाणा में आगामी दो अगस्त तक मानसून सक्रिय रहने की संभावना है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:मॉनसून ने जगायी आस, बारिश के आसार