फैशनेबल कंगना के नखरे बड़े... - फैशनेबल कंगना के नखरे बड़े... DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फैशनेबल कंगना के नखरे बड़े...

फैशनेबल कंगना के नखरे बड़े...

कुछ ही दिन पहले अभिनेत्री कंगना रनौत न्यूयॉर्क से स्क्रिप्ट राइटिंग का कोर्स करके लौटी हैं। जल्द ही वह निर्देशक रीमा कागती की एक अनाम फिल्म को लेकर व्यस्त हो जाएंगी। इसके अलावा इमरान हाशमी और संजय दत्त के साथ उनकी एक अहम फिल्म ‘उंगली’ भी रिलीज के लिए तैयार है, जिसके पोस्ट प्रोडक्शन का काम इन दिनों बड़ी तेजी से चल रहा है। अपनी कई समकालीन अभिनेत्रियों की तुलना में उनका यह साल अब तक तो काफी अच्छा गुजरा है, पर लाइफ स्टाइल के मामले में उनका अंदाज अन्य एक्ट्रेस के मुकाबले काफी अलग है। वो कैसे, आइये जानें :

देसी ड्रेसेज से दूरी
अपनी फिल्मों की ही तरह अपनी निजी जिंदगी को भी वह बहुत फैशनेबल बनाए रखना चाहती हैं। जाहिर है उनके ड्रेस सेलेक्शन में यह साफ झलकता है। यही वजह है कि उनकी कुछ फिल्मों में उनकी अभिनय क्षमता के साथ-साथ उनकी ड्रेस सेंस की भी बहुत तारीफ होती रहती है।

वो बात अलग है कि हाल ही में दिल्ली में संपन्न कोटूर वीक में उन्होंने सोनम कपूर के स्टाइल की काफी तारीफ की। कंगना कहती हैं, ‘एकदम पूरे तरीके से देसी पोशाक पहनना मुझे कम ही पसंद है। किसी विवाह समारोह वगैरह में ही आप मुझे भारतीय ड्रेस में देख सकते हैं, वह भी एक आकर्षक सलवार-कुर्ता ही होता है। वरना पार्टी आदि में कैजुअल वेस्टर्न ड्रेस में जाना मुझे बहुत पसंद है।’ असल में उन्हें वेस्टर्न ड्रेसेज से बहुत लगाव है। वह आगे कहती हैं, ‘ज्यादातर मौकों पर आप मुझे वेस्टर्न ड्रेसेज में पाएंगे। असल में मैं पश्चिमी परिधान की भक्त हूं। सीधी सी वजह है, इस दौर के फैशन स्टाइल के साथ ताल मिला कर चलना मुझे बहुत पसंद है। पर इसका मतलब यह नहीं कि भारतीय पारंपरिक पोशाक में मेरी कोई रुचि ही नहीं है। मुझे लगता है कि भारतीय महिलाएं साड़ी में सबसे ज्यादा खूबसूरत लगती हैं, इसलिए साड़ी पहनने का कोई भी मौका मैं मिस नहीं करती।’ बहरहाल उन्हें जब जो स्टाइल भाता है, वह वैसा ही पहनती हैं। उनका मानना है कि पश्चिमी परिधान उनके व्यक्तित्व के साथ सबसे ज्यादा मेल खाते हैं। वह बताती हैं, ‘बारिश मेरा फेवरेट मौसम है, इसलिए इस मौसम में मैं अक्सर सूती ट्राउजर, टॉप और चप्पल में ही नजर आती हूं।’

परफेक्ट टाइमिंग
कंगना समय से भले ही आराम न कर पायें, पर समय से ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर आदि करना वह कभी नहीं भूलतीं। शूटिंग न हो तो भी वह हर हालत में वक्त पर अपना खाना खा लेती हैं। अभी दो महीने से वह पूरी तरह से शाकाहारी भोजन की हिमायती बनी नजर आ रही हैं। वह बताती हैं, ‘हालांकि मेरे लिए यह बहुत मुश्किल था, पर मैंने पूरी जान लगा दी और नॉनवेज खाना पूरी तरह से छोड़ दिया।

अब मैंने अपने हेल्थ इंस्ट्रक्टर की मदद से अपनी डाइट तैयार की है। मैं बस एक बात का खास ध्यान रखती हूं कि मेरा पेट कभी भी खाली न रहे। और न ही मनचाहे भोजन के लालच में मैं पेट ठूंस कर बैठ जाऊं।’ शायद बहुत कम लोगों को यह पता होगा कि कंगना को पनीर बहुत पसंद है।

मुंह धोने की आदत है
वह अपनी स्किन को लेकर बहुत ज्यादा संजीदा दिखती हैं। एक एक्ट्रेस के लिए यह बहुत जरूरी भी है। अपनी स्किन के बारे में कंगना कहती हैं, ‘मेरी स्किन बहुत ऑयली है, इसलिए मैं दिन में कई बार पानी से अच्छी तरह अपना चेहरा साफ करती हूं। यही वजह है कि दिन में कई बार पानी से मुंह धोना अब मेरी आदत बन चुकी है।’ वह अपने मेकअप का पूरा श्रेय अपने मेकअप मैन को देती हैं। वह मानती है कि मेकअप के बारे में उनकी जानकारी बहुत सीमित है। उनका कहना है ‘मैं कही भी जाऊं, हल्का-फुल्का मेकअप ही मुझे ज्यादा अच्छा लगता है। न जाने क्यों मेकअप से भरा चेहरा मुझमें एक उलझन पैदा कर देता है। मेरा ख्याल है, मेकअप उतना ही करना चाहिए, जो आपके सहज सौंदर्य को प्रभावित न करे।’ अच्छे मेकअप के साथ एक परफेक्ट परफ्यूम लगाना वह कभी नहीं भूलतीं। कंगना की लंबाई अच्छी-खासी है। फिर भी उन्हें ऊंची एड़ीवाले शूज पहनना बेहद पसंद है। खास तौर से पेंसिल हील वाले शू को लेकर वह बहुत क्रेजी नजर आती हैं।  

योग से बढ़ता है फोकस
उनके व्यायाम करने का अंदाज भी थोड़ा जुदा है। उन्होंने एक्सरसाइज करने का कोई टाइम तय नहीं कर रखा है। इसकी वजह वह अपने वर्किंग शेड्यूल को मानती हैं। इसलिए जब भी फुर्सत मिलती है, वह अपनी बॉडी केयर पर ध्यान देने में जुट जाती हैं। वह बताती हैं, ‘मैं जिम जाकर वर्कआउट करने के अलावा योग भी करती हूं। एकाग्रता बढ़ाने में यह मेरी बहुत मदद करता है। आपको जान कर हैरत होगी कि जिस दिन मेरी किसी फिल्म की शूटिंग होती है, मैं जरूरत से कुछ ज्यादा ही योग करती हूं। यह मुझे मेरी प्रेजेंटेशन पर फोकस करने में मदद करता है। योग के अलावा मुझे अकेले में डांस करना भी पसंद है। मुझे लगता है कि इससे मेरी बॉडी टोन रहती है। अपने कमरे का दरवाजा बंद करके हल्के म्यूजिक पर मैं जम कर घंटों डांस करती हूं।’    

हुस्न पहाड़ों का
जरा सा मौका मिलते ही कंगना पहाड़ों का चक्कर लगाना कभी नहीं भूलतीं। उन्हें घूमने का बहुत शौक है। पहाड़ों की खूबसूरती उन्हें बहुत आकर्षित करती है। पर अपने फेवरेट पर्यटन स्थल की बात चलने पर वह पेरिस की गलियों का बखान करने लगती हैं। वह कहती हैं, ‘मैंने पहले से ही तय कर रखा है कि अपना हनीमून वहीं मनाऊंगी। वहां जाकर लगातार एफिल टॉवर को निहारते रहना मुझे अच्छा लगता है। हर बार उसे देख कर मैं इसकी कारीगरी पर अचंभित हो जाती हूं।’  
                                   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फैशनेबल कंगना के नखरे बड़े...