मुंबई हमले पर भारत ने पाकिस्तान राजनयिक को तलब किया - मुंबई हमले पर भारत ने पाकिस्तान राजनयिक को तलब किया DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई हमले पर भारत ने पाकिस्तान राजनयिक को तलब किया

मुंबई हमले पर भारत ने पाकिस्तान राजनयिक को तलब किया

मुम्बई हमले के मामले की सुनवाई को पाकिस्तान में स्थगित किए जाने को लेकर शुक्रवार को भारत ने नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के राजनयिक को तलब कर अपना कडा विरोध दर्ज किया।  
     
सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी उप उच्चायुक्त को आज विदेशमंत्रालय में तलब किया गया और भारत के कडे रूख से उन्हें अवगत कराया गया। भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक से कहा है कि मुम्बई हमले की सुनवाई के बारे में वे नियमित जानकारी उपलब्ध कराएं जाए। यही रूख बताने के लिए भारत के इस्लामाबाद स्थित उप उच्चायुक्त ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय जाकर अपना सख्ता रूख पेश किया।  
      
भारत और पाकिस्तान के बीच मुम्बई हमले के मामले को लेकर यह तल्खी ऐसे समय पैदा हुई है जब दोनों देशों के विदेश सचिव अगले महीने की 25 तारीख को इस्लामाबाद में मिलने वाले हैं। विदेश सचिव सुजाता सिंह ने दो दिन पहले ही पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी से टेलीफोन पर बात की थी और सीमा पर होने वाली फायरिंग पर अपना कडा विरोध दर्ज किया था। दोनों देशों के संबंधों को आगे बढाने के लिए प्रधानमंत्रियों के स्तर पर बनी सहमति के बाद उन्होंने यह बातचीत की थी और आमने सामने मिलने के लिए 25 अगस्त की बैठक तय हुई थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई हमले पर भारत ने पाकिस्तान राजनयिक को तलब किया